पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्री-मानसून:एक घंटे में बरसा डेढ़ इंच पानी, शहर का ड्रेनेज सिस्टम पानी-पानी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्री मानसून की पहली बारिश में सड़कें लबालब - Dainik Bhaskar
प्री मानसून की पहली बारिश में सड़कें लबालब

पिछले दो दिनों से सक्रिय प्री-मानसून की पहली बारिश से शुक्रवार को बाड़मेर शहर तरबतर हो गया। करीब एक घंटे तक हुई इस बारिश में बाड़मेर शहर में डेढ़ इंच तक पानी बरसा है। मकानों से परनाले तेजी से बहे। बच्चों ने भी पानी में नहाने का जमकर आनंद उठाया। पहाड़ों से पहली बारिश में झरने बहे।

सड़कों व नालों में पानी उफान के साथ बहा। डिस्कॉम ने अपनी पोल खुलते देख बारिश के दौरान करीब एक-डेढ़ घंटे तक अघोषित बिजली कटौती रखी। बाड़मेर शहर के अलावा चौहटन इलाके में 9 एमएम बारिश दर्ज की गई। गत दिनों बाड़मेर का अधिकतम पारा 41 डिग्री के करीब था, शुक्रवार को अधिकतम पारा 38.2 और न्यूनतम 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोपहर करीब दो बजे तेज हवा के साथ हुई बारिश से शहर पानी-पानी हो गया।

पानी भराव से बाइक समेत खुले नालों में गिरे लोग

पहली बारिश ने ही नगर परिषद के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दी। मुख्य सड़कों पर करीब एक-डेढ़ फीट तक पानी का भराव हो गया। कई दुपहिया व चारपहिया वाहन पानी में बंद हो गए। खुले नालों के कारण पानी भराव में नजर नहीं आने से कई चालक दुपहिया वाहन समेत नालों में समा गए। शहर के मुख्य चौराहे पर एक दुपहिया वाहन चलते हुए पानी भराव के कारण खुला नाला नजर नहीं आने से उसमें गिर गया।

बाइक समेत गिरे युवक को आसपास के लोगों ने बड़ी मशक्कत से बचाया। उसके सिर पर गंभीर चोट आने से उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। शहर में ऐसे कई जगह हादसे हुए है। जगह-जगह खुले पड़े नाले और बिजली के तार बरसाती सीजन में हादसों को न्यौता दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...