अवैध खनन पर कार्रवाई:लूणी नंदी के जेठन्तरी में कर रहे थे खनन, पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से बोला धावा; एक जेसीबी और तीन डंपरों को किया जब्त

बाड़मेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, अवैध बजरी से भरे डंपर जप्त किए गए। - Dainik Bhaskar
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, अवैध बजरी से भरे डंपर जप्त किए गए।

अवैध बजरी खनन पिछले काफी समय चल रहा है। स्थानीय पुलिस और प्रशासन की आंख के नीचे खनन माफिया का अवैध कारोबार पनप रहा था। रविवार को स्थानीय प्रशासन की पोल खुल गई। बालोतरा DYSP धनफुल मीणा ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन को बिना सूचना दिए देर रात अवैध खनन माफियाओ के खिलाफ कार्रवाई की।

लूणी नंदी के जेठन्तरी में बिना लीज के अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और जेसीबी और तीन डंपर को जब्त करने बाद तहसीलदार को मौके पर बुलाया। खनन माफिया करने वाले लोग मौके से फरार हो गए। तीन डंपर और जेसबी समदड़ी थाने में खड़ी करवाई है।

रविवार को सूचना मिली थी की रात में सरहद लूणी के जेठन्तरी में अवैध बजरी खनन कर डंपरों को भरवाया जा रहा है। इस पर पुलिस डिप्टी धनफूल मीना योजनाबद्ध तरीके से अवैध खनन स्थल पर पहुंचे और टीम को देखकर जेसीबी चालक अन्य लोग भाग गये। मौके पर दो डंपर अवैध बजरी से भरे हुए मिले और एक डंपर अवैध बजरी भरी जाने की तैयार चल रही थी।

जब्त करने के बाद तहसीलदार शंकरलाल गर्ग को मौके पर बुलाया। पुलिस ने जेसीबी और तीन डंपर को जब्त कर लिया। जेसीबी और डंपर को समदड़ी थाने में खड़े करवाये गये।

DYSP धनफूल ने बताया कि रविवार को हमें सूचना मिली थी लूणी नदी के जेठन्तरी में अवैध हो रहा है।

इससे पहले भी हमें कई बार सूचना मिली थी लेकिन अवैध बजरी माफिया की पूरी गैंग हैं। जगह-जगह इनके आदमी बैठा रखे हैं। हमे जब भी सूचना मिलती है तो हम कार्रवाई के लिए जाते है लेकिन जब तक पहुंचते तब तक माफियों को सूचना मिल जाती है और हमारे आने से पहले ही भाग जाते हैं। रविवार को हम योजनाबद्ध तरीके से गये। लूणी नदी के जेठन्तरी में बिना लीज के अवैध खनन हो रहा था। पुलिस की गाडियों को देखकर जेसीबी चालक वहां से भाग गया और दो डंपर बजरी से भरे हुए थे और तीसरा डंपर भरने की तैयारी में था। डंपर को जब्त कर समदड़ी थाने खड़ा करवा दिया गया।