• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Organizing The Closing Ceremony Of The Fourth National Nutrition Month On Behalf Of The Women And Child Development Project

श्रेष्ठ कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं सम्मानित:महिला एवं बाल विकास परियोजना की ओर से चतुर्थ राष्ट्रीय पोषण माह के समापन समारोह का आयोजन

चाैहटन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिला एवं बाल विकास परियोजना चाैहटन के द्वारा चतुर्थ राष्ट्रीय पोषण सितंबर माह का समापन समारोह स्थानीय लोहार बस्ती आंगनबाड़ी केंद्र पर महिला एवं बाल परियोजना अधिकारी सतराम जयपाल, सहायक प्रशासनिक अधिकारी सूर्य प्रकाश जोशी, पोषण अभियान के जिला समन्वयक सुराबखान, खंड समन्वयक लक्ष्मण परिहार खंड सहायक परियोजना हबीब खान, सीमा जन कल्याण समिति के कमलेश बोथरा के सानिध्य में आयोजित किया गया।

इस समापन के अवसर पर इस पोषण माह में श्रेष्ठ कार्य करने वाले आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के पूर्व पोषण जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया। राष्ट्रीय पोषण माह का समापन तथा पुरस्कार वितरण समारोह में बोलते हुए महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी सतराम जयपाल ने कुपोषण छोड़ पोषण की ओर थामे क्षेत्रीय भोजन की डोर मुख्य थीम पर बोलते हुए कहा कि सीमा क्षेत्र में कोई भी बच्चा कुपोषित नहीं रहे।

यही हमारा सबका ध्येय होना चाहिए। पोषण अभियान को व्यापक प्रसार प्रचार देते हुए पोषण को जन आंदोलन बनाने एवं समुदाय को प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी हितग्राहियों के साथ अभिसरण करते हुए हमें सबके साथ आगे बढ़ना है। इस माह में श्रेष्ठ कार्य करने वाली आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं के पुरस्कार समारोह में अपनी बात रखते हुए जिला पोषण समन्वयक सुराग खान ने राष्ट्रीय पोषण माह की गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया।

इस अवसर पर पोषण मिशन कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने वाली लखे का तला की जस्सू, संपूर्ण पोषण मिशन की समय पर सूचना देने पर लोहारों का वास ही कार्यकर्ता बबीता माहेश्वरी, पोषण मिशन कार्यक्रम में श्रेष्ठ गतिविधियां का संचालन करने पर अली की ढाणी की कार्यकर्ता भायती, गोद भराई और अन्नप्राशन कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने पर गोरसिया का तला के कार्यकर्ता बाबू, संपूर्ण पोषण मिशन किस समय पर सूचना देने पर नवातला जैतमाल की कार्यकर्ता जयश्री, प्रत्येक सूचना समय पर देने पर आंगनवाड़ी की कार्यकर्ता गुड्डी कवर, उसी प्रकार भीलों का पाड़ा की कार्यकर्ता कनका, पवारों का पाड़ा की कार्यकर्ता शान्ति, गुमाने का तला की कार्यकर्ता नरमी, आरबी की गफन की कार्यकर्ता लखमा, मिठड़ाऊ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मूमल, ढोक महिला कार्यकर्ता देवी कंवर को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...