समस्या:नवले की चक्की के पास ओवर फ्लो सीवरेज से सीसी रोड बनी गंदगी का तालाब

बाड़मेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीवरेज बिछाने वाला ठेकेदार गायब, नगरपरिषद ने कहा-हमें हैंडओवर नहीं किया, लोगों ने किए अवैध कनेक्शन, अब फैल रही है गंदगी
  • रोजाना ओवर फ्लो होता है सीवरेज का मेनहोल, सड़क पर चौबीस घंटे पानी जमा रहने से हुई क्षतिग्रस्त, वाहन चालक होते हैं चोटिल

इंदिरा कॉलोनी स्थित नवले की चक्की से सीसी रोड पर पिछले 1 साल से सीवरेज का गंदा पानी भरा रहता है। जिससे मौहल्ले वासियों काे आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नवले की चक्की से इंदिरा कॉलोनी, इंदिरा नगर की मुख्य सड़क जो पिछले कई महिनों से गंदे पानी व कीचड़ से अटी हुई रहती है।

सड़क पर दुकानदारों व राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। इस संबंध में कई बार नगरपरिषद व कलेक्टर को अवगत करवा चुके है। ज्ञापन भी दिए गए लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। कई बार दुपहिया वाहन चालक इस सड़क पर दुर्घटना के शिकार हो चुके है।

इंदिरा नगर से इंदिरा कॉलोनी में सीवरेज की लाइन बिछाई हुई है। इस लाइन को ठेकेदार ने आधी अधूरी करके छोड़ दिया है। कई जगह मैन हॉल खुले पड़े है तो कई जगहों पर पानी इससे बाहर ओवर फ्लो हो रहा है। ठेकेदार ने जब इस लाइन को बिछाया था, उस दौरान इसमें कोई कनेक्शन नहीं किया गया था। लेकिन बाद में लोगों ने जगह-जगह अवैध तरीके से सीवरेज में कनेक्शन कर दिए।

इस वजह से इंदिरा नगर सहित दूसरी कॉलोनियों से सीवरेज में आने वाली गंदगी इंदिरा कॉलोनी में ओवर फ्लो हो रही है। इस वजह से नवले की चक्की के पास आगे चढ़ाई होने की वजह से मैन हॉल से हमेशा गंदे पानी का रिसाव होता नजर आता है और सीसी रोड पर जगह जगह गंदे पानी के तालाब बन गए है।

नगरपरिषद के अधिकारियों व कार्मिकों से जब इस सीवरेज के बारे में पूछते है तो उनके पास एक ही जवाब होता है कि अभी तक इसे हैंडओवर नहीं किया हुआ है। जबकि ठेकेदार का कोई अतापता ही नहीं है। खुले पड़े मैन हॉल की वजह से दुर्घटनाएं हो रही है। इन्हें ढकने को लेकर नगरपरिषद कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं इसमें अवैध कनेक्शन की वजह से गंदगी फैल रही है। इससे सबसे ज्यादा नवले की चक्की के आसपास के निवासियों को परेशानी होती है। क्योंकि इस पूरी लाइन का पानी यहीं आकर ओवर फ्लो होता है।

खबरें और भी हैं...