पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायतीराज चुनाव:तीसरे चरण में 68 पंचायतों में पंच-सरपंच के नामांकन आज, कल होगी तस्वीर साफ

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिव व धनाऊ पंचायत समिति की 68 पंचायतों का मतदान 6 को, 68 पंचायतों में नामांकन के लिए पार्टियां रवाना, दो दिन बाद वापस लौटेगी

पंचायतीराज चुनाव के तीसरे चरण में शिव व धनाऊ पंचायत समिति की 68 पंचायतों में पंच व सरपंच के नामांकन शनिवार को होंगे। रविवार को नामांकन वापसी के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। तीसरे चरण के लिए मतदान 6 अक्टूबर को होगा। नामांकन के लिए चुनाव टीमें शुक्रवार को ही रवाना हो गई।

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव 2020 के पार्ट-2 के तहत जिले की 233 ग्राम पंचायतों में चार चरणों में चुनाव होने है। प्रथम चरण के लिए 24 ग्राम पंचायतों व द्वितीय चरण में 81 ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंच के नामांकन हो चुके हैं। जिले में चार चरणों में चुनाव हो रहे है। इन दिनों नामांकन प्रक्रिया का दौर जारी है। प्रथम चरण में 24, द्वितीय में 81, तृतीय में 68 और चौथे चरण में 60 ग्राम पंचायतों में चुनाव होंगे।

835 मतदान केंद्रों पर चुनाव तारीखों के दिन सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक मतदान प्रक्रिया पूर्ण होगी। इसके तुरंत बाद मतगणना होगी। इन सभी चार चरणों में 5,52,757 मतदाता गांव की सरकार चुनने के लिए मत का प्रयोग करेंगे।

पंचायतीराज चुनाव के तृतीय चरण के नाम निर्देशन के लिए बाड़मेर जिला मुख्यालय से शुक्रवार को धनाऊ एवं शिव पंचायत समितियों की समस्त पार्टिया रवाना हुई। इससे पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने चुनाव प्रक्रिया से जुड़े विविध पहलुओं के बारे में जानकारी के साथ आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने बताया कि जिले में सरपंच एवं पंच चुनाव के तृतीय चरण के तहत धनाऊ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बुरहान का तला, श्रीरामवाला, गौहड़ का तला, सरुपे का तला, पूंजासर, नवातला राठौड़ान, बीसासर, आलमसर, दीनगढ़, मीठे का तला, ईटादिया, बींजासर, बांडाबेरा, कृष्ण का तला, अमी मोहम्मदशाह की बस्ती, ईटादा, रबासर, कितनोरिया, धनाऊ, सैयद मौजअली का तला, भूणिया है।

इसके अलावा फगलू का तला, जांणियों की बस्ती, जालीला, बामणोर भंवरशाह, एकलिया धोरा, तालसर, सारणों की नाडी, सांवा एवं कोनरा तथा शिव पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चोचरा, भींयाड़, बलाई, शिव, जुनेजों की बस्ती, लक्ष्मीपुरा, बालासर, धारवी खुर्द, नींबला, शिवाजी नगर, झांफली कलां, उण्डू, मौखाब कलां, धारवी कलां, बरियाड़ा, कोटड़ा, मुंगेरिया, हड़वा, कानासर, स्वामी का गांव, नागड़दा, कायम की बस्ती, नेगरड़ा, गूंगा, रामदेरिया, आकली, राणेजी की बस्ती, पोशाल, जोरानाड़ा, राजबेरा, बीसू कलां, राजड़ाल, आरंग, बूढ़ातला, धनोणियों मेघवालों की ढ़ाणी, हाथीसिंह का गांव, रातड़ी एवं काश्मीर में शनिवार 26 सितम्बर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा रविवार 27 सितम्बर को सुबह 10 बजे से की जाएगी। इसी दिन दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें