पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:यात्रीगण ध्यान दें बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन आज रद्द रहेगी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात महीने बाद यात्रियों काे मिलनी थी राहत, लेकिन पंजाब में किसान आंदोलन के कारण पहले दिन ही रद्द

बाड़मेर वासियों काे ट्रेन का सफर अभी मयस्सर नहीं है। 22 मार्च से रेल सेवा बंद है। इसके ठीक सात महीने बाद 20 अक्टूबर से बाड़मेर ऋषिकेश ट्रेन चलने की रेलवे बाेर्ड ने घोषणा की थी। यह त्योहार स्पेशल के रूप में चलाई जानी है, लेकिन पहले ही दिन यह ट्रेन बाड़मेर से नहीं चल सकेगी।

रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब में किसान आंदोलन के कारण यह ट्रेन रद्द की गई है। इसी तरह 21 अक्टूबर काे ऋषिकेश से चलकर बाड़मेर पहुंचने वाली ट्रेन यहां नहीं पहुंचेगी। हालांकि ट्रेन शुरू हाेने की पहले से काेई प्रचार प्रसार नहीं हाेने के कारण 20 अक्टूबर काे रवाना हाेने वाली इस ट्रेन में किसी यात्री ने आरक्षण नहीं कराया।

इसकी थर्ड एसी की 103 स्लीपर में 170 और सैकंड क्लास सिटिंग की 170 सीटें खाली रहीं। यानि 20 अक्टूबर काे सुबह अगर यह ट्रेन रवाना हाेती ताे भी इसमें यात्रियों की संख्या नगण्य हाेती। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि ट्रेन मे यात्रा करने के लिए आरक्षण जरूरी है। सामान्य टिकट पर यात्री सफर नहीं कर सकेंगे। मतलब टिकट खिड़की पर यात्रा के लिए टिकट नहीं मिलेगा।

बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली इस ट्रेन से बालोतरा और जाेधपुर के यात्रियों काे बहुत सुविधा हाेती है। त्योहारी सीजन पर लाेग जाेधपुर से सामान खरीदने के लिए सुबह पाैने सात बजे चलकर साढ़े दस बजे तक जाेधपुर पहुंच जाते हैं और दिन भर शापिंग या अपने काम कर शाम काे साढ़े चार बजे इसी ट्रेन से शाम आठ बजे बाड़मेर लाैट आते थे। हालांकि यह ट्रेन त्योहार स्पेशल के रूप में चलाई जाएगी, इसलिए इसमें किराया सामान्य से अधिक हाेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें