पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समर्थन:जैन समुदाय के समर्थन में उतरे सर्व समाज के लोग

बाड़मेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैन समाज और संप्रदाय के विरुद्ध अनर्गल साम्प्रदायिक वैमनस्य फैलाने में सक्रिय संस्था अनोप मंडल के विरुद्ध आक्रोशित 36 कौम के लोगों ने एक राय से चेतावनी दी है कि वह अपनी हरकतों से बाज आए अन्यथा जैन व हिन्दू समाज उसे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं करेगा।

अनोप मंडल पर प्रतिबंध लगाने के लिए शनिवार को जैन समाज के युवाओं व युवतियों ने हमीरपुरा, करमूजी की गली, वकील भंवरलाल जैन मार्ग, जामेजी की गली, गंगा स्कूल की गली, कलालों का वास आदि मौहल्लों में डोर टू डोर जन जागरण अभियान के तहत जन सम्पर्क कर 8 जून को अनोप मंडल की देश विरोधी, समाज विरोधी गतिविधियों प्रतिबंध लगाने के लिए होने वाले विशाल जन आक्रोश आन्दोलन में शिरकत करने व समर्थन करने का आह्वान किया।

मानव धर्म ट्रस्ट, बाड़मेर के अध्यक्ष व माली समाज के वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट पुरुषोत्तम सोलंकी ने कहा कि जैन समुदाय जीयो ओर जीने में विश्वास रखता है तथा देश में आने वाली हर आपदा में 36 कौम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है। जिस धर्म में एक चिंटी को भी मारना घोर पाप समझा जाता है ऐसे शांतिप्रिय समुदाय पर अनोप मंडल द्वारा अनर्गल व बेबुनियाद आरोप लगाना तथा उनके धर्मगुरुओं को अपमानित करना एक निंदनीय कृत्य है। इसी क्रम में लूणसिंह झाला ने भी जैन समुदाय का समर्थन करते हुए कहा कि सनातन एवं जैन धर्म का अपमान हम नहीं सहन करेंगे।

अखिल भारतीय श्री जैन श्वेताम्बर मूर्तिपूजक युवक महासंघ के अध्यक्ष सुनिल सिंघी ने गृहमंत्री अमितशाह को अनोप मंडल की जैन समुदाय के प्रति किए जा रहे दुष्प्रचार को ठोस प्रमाण के साथ ज्ञापन प्रेषित किया।

खबरें और भी हैं...