पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पायलट के जन्मदिन पर कार्यक्रम:15 हजार खेजड़ी व 5 हजार औषधीय पौधे रोपे, गुड़ामालानी विधायक सहित कार्यकर्तओं ने किए सेवा कार्य

बाड़मेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन पर पौधरोपण करते हुए। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन पर पौधरोपण करते हुए।

प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन से एक दिन पूर्व पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ। कांग्रेस के युवा नेता आजादसिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर शहर, गांव एवं ढाणियों में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं युवाओं के सहयोग से पन्द्रह हजार खेजड़ी व पांच हजार अन्य औषधीय पौधे लगाए।

कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजादसिंह राठौड़ ने कहा कि सचिन पायलट पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर हमेशा प्रयासरत रहते है, साथ ही प्रकृति का संरक्षण एवं संवर्धन सभी जीव जगत के लिए बेहद ही अनिवार्य है। पेड़ प्रकृति का आधार हैं। पेड़ों के बिना प्रकृति के संरक्षण एवं संवर्धन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। पायलट के जन्मदिन के अवसर पर बाड़मेर में इतनी बड़ी संख्या में हुए पौधरोपण के लिए सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि एवं युवा बधाई के पात्र है।

कार्यक्रम प्रभारी जालमसिंह मीठड़ा व भूराराम थोरी ने बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्म दिवस पर आरसीए पूर्व कोषाध्यक्ष युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में ग्राम पंचायत मुरटाला गाला में पौधरोपण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके पश्चात बाड़मेर शहर, गांव एवं ढाणियों में कार्यकर्ताओं द्वारा बीस हजार पौधे लगाए गए।

इंटक जिलाध्यक्ष मुल्तानसिंह ने बताया कि बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों में पौधों को पहले ही वितरित कर पहुंचाया गया। जिन्हें आज जन प्रतिनिधियों, प्रबुद्धजनों एवं युवाओं ने साथ मिलकर यह ऐतिहासिक पौधरोपण किया।

पूर्व बाड़मेर विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नारायण मेघवाल ने बताया कि इस वर्ष सचिन पायलट के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर रिकॉर्ड पौधरोपण बाड़मेर की गांव, ढाणी, शहर, कस्बों में कर पर्यावरण संरक्षण एवं पायलट के स्वस्थ रहने की कामना की गई।

धनाऊ | पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन पर चौहटन विधानसभा की चारों पंचायत समितियों में साेमवार पूर्व राज्यमंत्री गफूर अहमद व धनाऊ प्रधान शम्मा बानो के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण किया।

धनाऊ प्रधान शम्मा बानो ने बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन पर एक दिन पूर्व चौहटन विधानसभा क्षेत्र की चारों पंचायत समितियों चौहटन, धनाऊ, सेड़वा व फागलिया की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इसके अंतर्गत नीम, खेजड़ी, सरिस, कनेर, करंज सहित 17 हजार के करीब विभिन्न प्रकार के छायादार व फूलदार पौधों का पौधरोपण किया गया। इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री गफूर अहमद ने कहा कि सचिन पायलट की दूरदर्शी सोच से आज के युवा कार्यकर्ता बहुत प्रभावित हैं।

गुड़ामालानी | पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्य सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस सचिन पायलट के जन्मदिन के अवसर पर पूर्व राजस्व मंत्री एव वर्तमान विधायक हेमाराम चौधरी के निर्देशानुसार आज 7 सितंबर को सुबह 10 बजे गुड़ामालानी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष भोमाराम सियोल ने बताया कि इनमें सर्वप्रथम आलम गोशाला में गायों को लापसी खिलाई जाएगी। इसके बाद पशुओं के लिए हरे चारे की गाड़ी मंगवाकर चारा वितरण किया जाएगा और फिर पौधरोपण कार्यक्रम रखा गया है।

खबरें और भी हैं...