पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संकल्प:पौधरोपण कर संरक्षण करने का लिया संकल्प

बाड़मेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले रखा है। इस महामारी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी जिम्मेदारियों की तरफ भी हमे संकेत दिया है। भाजपा मीडिया सम्पर्क प्रमुख भैराराम देवासी ने बताया कि मौजूदा समय मे बढ़ता पर्यावरण प्रदूषण बहुत बड़ी चिंता का विषय है।

इसको देखकर युवा मोर्चा द्वारा बाड़मेर जिले में कार्यक्रम के तहत 1100 पौधे रोपे जाएंगे। इसके तहत रविवार को राइका छात्रावास में भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप पालीवाल, युवा मोर्चा जिला सेव प्रभारी रमेशसिंह इंदा के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने कहा कि इस विकट परिस्थितियों को देखते हुए भाजयुमो जिला सेवा प्रभारी रमेशसिंह इंदा के नेतृत्व में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अंतर्गत सामाजिक सरोकार के तहत इस बार बड़े स्तर पर 1100 पौधे सात दिवसीय पौधरोपण अभियान का कार्य किया जा रहा है। युवा मोर्चा की मुहिम के तहत आमजन को पर्यावरण संरक्षण के लिए सजग किया जाएगा। आने वाली पीढ़ी को हम स्वच्छ वातावरण दे सके। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप पालीवाल ने बताया कि तुलसी, पीपल, बरगद व नीम पूजन के पौराणिक मान्यताओं के महत्व के बारे में बताया।

खबरें और भी हैं...