पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाड़मेर पुलिस और प्रशासन की सख्ती:तय समय बाद खुली दुकानें की सीज, बेवजह घूमने वालों को भेजा संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर; रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छोड़ा जायेगा

बाड़मेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर शहर में बेवजह घूमने वाल को  क्वॉरेंटाइनसेंट भेजा गया। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर शहर में बेवजह घूमने वाल को क्वॉरेंटाइनसेंट भेजा गया।

कोरोना संकमण रोकने के लिये सरकार के सख्त निर्देशों के बाद बाड़मेर पुलिस, प्रशासन और नगर परिषद ने सुबह 11 बजे बाजार बंद होने के बाद खुली दुकानों को सीज किया। पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला और संदेश दिया कि 12 बजे बाद घूमने वालों की गाड़ी सीज कर संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। शहर के मुख्य सर्किल पर पुलिस का जाप्ता तैनात रहा।

जन अनुशासन पखवाड़ा खत्म होने के बाद अब पुलिस सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक कार्रवाई कर रही है। महामारी अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के पहले दिन पुलिस और प्रशासन सख्त नजर आया। 11 बजे के बाद आवश्यक सेवाओं को छोड़कर जो भी दुकानें खुली पाई गईं जिसको सीज किया गया। पुलिस का कहना है कि पिछले 20 दिनों से लोगों, दुकानदारों को समझा रहे हैं लेकिन अब जो लोग और व्यापारी नहीं मानेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

बाड़मेर शहर में दुकान को सीज करते नगरपरिषद और कोतवाल प्रेमप्रकाश
बाड़मेर शहर में दुकान को सीज करते नगरपरिषद और कोतवाल प्रेमप्रकाश

फ्लैग मार्च निकाल दिया संदेश

आज सुबह 11 बजे बाद कार्यवाहक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, सिटी कोतवाल प्रेमप्रकाश, सदर थानाधिकारी रामनिवास विश्नोई, ग्रामीण थानाधिकारी परबत सिंह ने मय जाप्ता फ्लैग मार्च निकाला और संदेश दिया कि 12 बजे बाद घर से न निकलें।

इस दौरान जो दुकानें खुली थीं उन्हें सीज किया गया। वाहन चालकों के चालान भी काटे गये। फ्लैग मार्च अहिंसा सर्किल से शुरू हुआ जो स्टेशन रोड़, गांधी चौक, हनुमानजी मंदिर, ईलुजी बाजार सहित मुख्य मार्गो से होते हुए वापस अहिंसा सर्किल पहुंचा।

पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाल कर दिया घर में रहने का संदेश।
पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाल कर दिया घर में रहने का संदेश।

बेवजह घूमने वालो को भेजा संस्थागत क्वॉरेंटाइन

करीब दोपहर 1 बजे पुलिस ने अहिंसा सर्किल के दोनों साइड में पुलिस जाप्ता लगाकर बेवजह आने जाने वाले लोगों को रोका और वाहनों के चालान काटकर वाहन चालक को पुलिस की गाडी में संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने के लिए भेज दिया गया।

तहसीलदार प्रेमसिंग ने बताया कि हमारे द्वारा लोगों और दुकानदारों को बार बार समझाइश के बाद भी नहीं मानने वाले दुकानदारों की दुकानें सीज की गई हैं। बेवजह घूमने वालों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है जहां उन्हें रखा जायेगा आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई तो ही छोड़ा जायेगा।

गौरतलब है कि सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार जो भी व्यक्ति 12:00 बजे के बाद बेवजह घूमता हुआ पाया जाता है उसे संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया जायेगा। उस व्यक्ति का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जायेगा रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उसे छोड़ा जायेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें