पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला, बिना वजह घर से बाहर निकलने पर दी कार्रवाई की चेतावनी

गुड़ामालानी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौहटन, जन जागरूकता के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च। - Dainik Bhaskar
चौहटन, जन जागरूकता के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च।

उपखंड मुख्यालय पर पुलिस प्रशासन द्वारा सीआई मूलाराम के नेतृत्व में रविवार को फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने चेताया कि इस समय कोरोना महामारी की दूसरी लहर भयंकर है। इसमें सावधानी बरतनी बहुत जरूरी होगी। यह कार्य केवल पुलिस प्रशासन का नहीं है, इसमें आम जनता का सहयोग भी जरूरी है।

विकास अधिकारी नरेन्द्र साउ ने सोशल डिस्टेंस की पालना करने, 2 गज की दूरी बनाए रखने, मुंह पर मास्क लगाकर घर से निकलने की हिदायत दी। फ्लैग मार्च में तहसीलदार बनाराम व सहायक विकास अधिकारी आईदानराम भी शामिल हुए।

चौहटन, जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत उपखंड अधिकारी भागीरथ चौधरी, तहसीलदार गणेशाराम जयपाल, धनाऊ तहसीलदार ताराचंद मीणा, विकास अधिकारी छोटू सिंह काजला एवं थानाधिकारी भूटाराम विश्नोई के नेतृत्व में स्थानीय बाजार में रूट मार्च निकाला गया। एसडीएम भागीरथ चौधरी ने आमजन से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की तथा पालना नहीं करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

विकास अधिकारी छोटू सिंह काजला ने बताया कि संयमित होकर गाइडलाइन की पालना करके ही कोरोना को हराया जा सकता है। रूट मार्च तहसील कार्यालय से प्रारंभ होकर मुख्य बाजार से होकर बाखासर प्राइवेट बस स्टेशन पर आकर संपन्न हुई।

शिव, पुलिस थाना अधिकारी विक्रम सांदू ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत जारी की गई नई गाइडलाइन की पालना के प्रति जनचेतना जगाने व इसकी पालना के लिए रविवार को पुलिस थाना शिव द्वारा फ्लैग मार्च किया गया।

कवास, रविवार को नागाणा एसएचओ नरपतदान के नेतृत्व में पुलिस ने कस्बे सहित आसपास कई गांवों में फ्लैग मार्च किया और लोगों को कोरोना रोकथाम को लेकर संदेश दिया। जन अनुशासन पखवाड़े व ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोरोना मरीज व गाइडलाइन पालना करने को लेकर नागाणा थाना एसएचओ नरपतदान द्वारा कवास कस्बे के साथ आसपास के छीतर का पार, चौखला, निम्बानियों की ढाणी व अन्य कई गांव में फ्लैगमार्च करते हुए लोगो को बेवजह बाहर नहीं घूमने, मास्क लगाने व कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को कहा।

पायला कला, सिणधरी कस्बे में पुलिस प्रशासन का संयुक्त फ्लैग मार्च निकाला गया। इसमें सिणधरी उपखंड अधिकारी वीरमाराम चौधरी, डिप्टी शुभकरण मीणा, थाना अधिकारी बलदेव राम चौधरी सहित पुलिस के जवानों ने संयुक्त फ्लैग मार्च किया। सोमवार से बाजार में बेवजह घूमने वाले लोगों को पकड़ कर क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजने की बात कही।

धोरीमन्ना, धोरीमन्ना में रविवार को स्थानीय प्रशासन व पुलिस ने मुख्य मार्गो से फ्लैग मार्च निकाला। बड़ी संख्या में पुलिस के जवान शामिल रहे। इस दौरान तहसीलदार भागीरथराम विश्नोई ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमित के मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। 3 मई से 15 दिन तक रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू है। इसकी अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कल्याणपुर, कस्बे में रविवार को पुलिस व प्रशासन ने फ्लैगमार्च निकाल कोरोना महामारी से बचाव का संदेश दिया। उप तहसीलदार शैतानसिंह चौहान, विकास अधिकारी रमेशकुमार धनदे, थानाधिकारी महेशकुमार ढ़ाका के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने मुख्य बाजार, बस स्टैंड, रावला चैक, नागाणा चौराहा सहित गली मोहल्लों में फ्लैग मार्च कर लोगों को घरों में रहने की अपील की।

कहा कि कोरोना का संक्रमण तेज गति से फैल रहा है, आप लोगों के घरों में रहने से ही इस पर काबू पाया जा सकता है। अति आवश्यक कार्य होने पर ही बाहर निकले। फेस मास्क अवश्य पहने, दो गज की दूरी का ध्यान रखें।

समदड़ी, क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को नियंत्रण में लाने एवं नियमों की पालना करवाने को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया। तहसीलदार शंकरराम गर्ग के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने मुख्य बाजार होते हुए बरकत के धोरे, बाईपास रोड, गोर का चौक सहित विभिन्न मुख्य मार्गों से फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान विकास अधिकारी नरपत सिंह भाटी, थानाधिकारी मीठा राम चौहान सहित जवान मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें