तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत, 1 घायल:बारिश के बाद 6 बच्चे उतरे थे नहाने, मिट्‌टी में फंसे

बाड़मेर3 महीने पहले
तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, 1 घायल।  इनमें एक कांग्रेस जिला अध्यक्ष का पोता है। - Dainik Bhaskar
तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, 1 घायल। इनमें एक कांग्रेस जिला अध्यक्ष का पोता है।

बाड़मेर में मानसून की पहली बारिश से बॉर्डर के इलाके में तालाब लबालब हो गए है। ऐसे में बाड़मेर में रविवार को तालाब में नहाने उतरे 6 बच्चों में से 3 की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर घायल को बाड़मेर के डिस्ट्रीक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। बताया जा रहा है मृतक व घायल बच्चे कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान के परिवार से हैं।

घटना रामसर थाना क्षेत्र के सेलाऊ गांव में शाम 6 बजे के करीब की है। पिछले दो दिनों से हुई बारिश से आस-पास इलाकों में पानी भर गया था। ऐसे में रविवार शाम को 6 बच्चे तालाब में नहाने उतरे थे। सेलाऊ निवासी निजाम खान ने बताया कि तालाब में पानी में तीन बच्चे डूबने से मौत हो गई। इस हादसे में कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह मोहम्मद का पोता शहीद (12) पुत्र मुराद खान, सोहेल (12) पुत्र शोबदार, आसिफ खान (11) पुत्र हसन खान की मौत हो गई। वहीं, जावेद (10) पुत्र शोबदार गंभीर रूप से घायल हो गया।

तालाब में नहाने उतरे थे बच्चे। 4 बच्चे डूबे थे इसमें तीन की मौत 1 घायल।
तालाब में नहाने उतरे थे बच्चे। 4 बच्चे डूबे थे इसमें तीन की मौत 1 घायल।

पानी के दलदल में फंसने से हुआ हादसा

पुलिस ने बताया कि पानी में दलदल होने के कारण चार बच्चे डूबने लगे अन्य बच्चों ने परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों को बुलाया। लोगों ने चारों बच्चों को बाहर निकाला। गांव के लोग आनन-फानन में बच्चों को गागरिया अस्पताल लेकर गए है। वहां पर तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया। वहीं एक गंभीर घायल बच्चे को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रामसर थानाधिकारी सहीराम के मुताबिक तीन बच्चों की मौत हुई है। एक गंभीर घायल को बाड़मेर रेफर कर दिया गया है। मृतक के परिजनों ने किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं दी है। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रविवार को स्कूल की थी छुट्‌टी
बॉर्डर के इलाके में मानसून की बारिश के बाद तालाब पानी से भर गए थे। रविवार को सुबह से गर्मी व उमस से हाल बेहाल हो रहे थे। स्कूल की छुट्‌टी होने के कारण सेलाऊ गांव के बच्चे तालाब में नहाने के लिए उतर गए। तालाब में ज्यादा पानी होने व दलदल होने के चलते उसमें फंस गए। दो-तीन बच्चों ने गांव व परिवार के सदस्यों को जाकर बुलाया। बच्चों को बाहर निकाला।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष के परिवार के सदस्य
मिली जानकारी के मुताबिक चारों बच्चे कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान के रिश्तेदार है। वहीं, शहीद पुत्र मुराद खान रिश्ते में पोता है। तालाब की मिट्‌टी चिकनी होने के चलते तालाब में फंस गए थे।