एमजी स्कूलों में 9700 शिक्षकों के पद भरेंगे:नए शिक्षा सत्र में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षक लगाने की तैयारी

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नए शिक्षा सत्र से पहले प्रदेश के 563 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश के महात्मा गांधी और इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों के करीब 9700 पद रिक्त चल रहे हैं। इन पदों को भरने के लिए इसी महीने के पहले सप्ताह 1 से 8 मई तक शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। प्रदेशभर के करीब 10900 शिक्षकों ने गवर्नमेंट इंग्लिश मीडियम स्कूलों में लगने के लिए आवेदन किया है। इन शिक्षकों के चयन के लिए 26 मई से 3 जून तक ऑनलाइन इंटरव्यू लिए जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी और संभागीय संयुक्त निदेशकों को आदेश जारी किए हैं। पूर्व में यह इंटरव्यू 11 मई से 25 मई तक हाेने थे। 17 मई तक पांचवीं और आठवीं बोर्ड की परीक्षा होने के कारण इंटरव्यू की तिथि में बदलाव किया गया है। अब ऑनलाइन इंटरव्यू 26 मई से शुरू होंगे। प्रत्येक महात्मा गांधी इग्लिश स्कूल में प्रिंसिपल सहित टीचिंग- नॉन टीचिंग स्टाफ के 23 पद स्वीकृत हैं। शिक्षा विभाग में कार्यरत अंग्रेजी भाषा में दक्ष शिक्षक ही इन स्कूलों में लग सकेंगे। महात्मा गांधी और इंग्लिश मीडियम स्कूलों में प्रिंसिपल पदों के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू से चयन शिक्षा निदेशालय से होगा। इसके लिए अलग से आदेश जारी होंगे।

इंटरव्यू , 26 मई से, बनेगी कमेटी, 4 सदस्य होंगे
साक्षात्कार के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन होगा। आवेदकों की संख्या 100 से कम होने पर दो साक्षात्कार समितियां बनाई जाएगी। जबकि 100 से अधिक होने पर पांच चयन समितियां बनानी होगी। साक्षात्कार समिति का अध्यक्ष डीईओ लेवल का अधिकारी होगा। एक साक्षात्कार समिति सीडीईओ की अध्यक्षता में बनानी होगी।

खबरें और भी हैं...