पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:खेमाबाबा मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर, 20 को जागरण व 21 को मेला

बाड़मेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्ध श्री खेमा बाबा के माघ माह की नवमीं को भरे जाने वाले मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। बुधवार को खेमा बाबा मंदिर कमेटी अध्यक्ष चैनाराम कड़वासरा, सचिव डूंगराराम काकड़, सरपंच प्रतिनिधि महेन्द्र चौपड़ा, गोमाराम धतरवाल, मेहराराम, गेनाराम सारण ने मेले की तैयारियों को लेकर जायजा लिया।

खेमा बाबा मंदिर पुजारी प्रकाश गौड़ ने बताया कि 20 फरवरी की शाम को स्थानीय भजन गायकों द्वारा रात्रि जागरण का आयोजन किया जाएगा। वहीं 21 फरवरी को मंगल आरती के साथ ही मेले का शुभारंभ होगा। मेले को लेकर हाट बाजार सजने शुरू हो गए है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से खेमा बाबा के भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर कार्य प्रगति पर है।

इस बार मेला पुराने परिसर के पास नए स्थल पर भरा जाएगा। मेले की व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए बाड़मेर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा। वहीं राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ बायतु सचिव जेहाराम चौधरी के निर्देशन और उल्लास ओपन स्काउट ट्रूप बायतु यूनीट लीडर गणपत चौधरी के नेतृत्व स्काउट बालचरों द्वारा मंदिर परिसर मे श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्थाएं संभाली जाएगी। मेले को लेकर यातायात को बायपास मार्ग से डायवर्ड किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें