पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण:निजी अस्पताल वैक्सीन उत्पादक कंपनी से सीधे खरीद सकते हैं टीके, चिरंजीवी योजना के लिए 8 अस्पताल चिन्हित

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैकसीन लगाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
वैकसीन लगाती स्वास्थ्यकर्मी।

बाड़मेर जिला प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते निजी अस्पतालों को भी सतर्क रहने के साथ टीकाकरण में भागीदारी निभाने को कहा है। निजी अस्पताल भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक प्राइवेट अस्पताल सीधे ही उत्पादक कंपनियों से 25 फीसदी टीेकों को क्रय कर इन्हें निर्धारित दर पर बाड़मेर में लगा सकती हैं। चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के तहत बाड़मेर 8 प्राइवेट अस्पतालों काे चिन्हित कर लिया गया हैं।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच जिला प्रशासन लगातार तैयार इससे निपटने के लिए कदम उठा रहा है। प्राइवेट अस्पतालों को सरकार की गाइड लाइन के अनुसार टीके उत्पादक कंपनी से सीधे खरीद कर टीकाकरण कर सकते हैं। टीके खरीदने और अन्य कोई समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तर पर समन्वय कर जल्दी इसका निस्तारण किया जाएगा।

जिला कलक्टर लोक बंधु के मुताबिक प्राइवेट अस्पताल के चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मिको द्वारा दूसरी लहर में किए गए प्रयासों की सराहना की है। कलेक्टर ने प्राइवेट अस्पताल सरकार की गाइड लाइन के अनुसार वैक्सीन उत्पादक कंपनियों से 25 फीसदी टीकों की खरीद कर इन्हें निर्धारित दर पर लोगों को वैक्सीन लगाने को कहा है।

खबरें और भी हैं...