पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राणासर सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन:गोचर व श्मशान भूमि दूसरे गांव में शामिल करने के विरोध में प्रदर्शन

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धोरीमन्ना पंचायत समिति की ग्राम पंचायत राणासर कला की गोचर व श्मशान भूमि दूसरे गांव को हैंडओवर करने के विरोध में सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पंचायत की एनओसी के बिना ही मनमर्जी से प्रस्ताव तैयार कर जमीन छीनी जा रही है। सरपंच गेनसिंह चौहान के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन किया।

कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत राणासर कला के राजस्व गांव राणासर कला में खसरा न. 311,312 में गैर मुमकिन गोचर व श्मशान की भूमि है। नव सृजित पंचायत कोलियाणा में उक्त जमीन को हैंडओवर करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जबकि पंचायत से इस संबंध एनओसी तक नहीं ली गई। इतना ही नहीं कोलियाणा पंचायत में पहले से 3 हजार बीघा सरकारी भूमि मौजूद है। बावजूद इसके राजनैतिक द्वेषभावना से राणासर की जमीन को कोलियाणा के राजस्व गांव जांणियों की बेरी में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि खसरा न.311 व 312 की भूमि को यथावत नहीं रखा गया तो आंदोलन किया जाएगा।

कलेक्टर ने मामले की जांच का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी से मुलाकात कर राणासर कला की भूमि को यथावत रखने की मांग रखी। इस दौरान सरपंच गेनसिंह चौहान,उप सरपंच जुगताराम, वार्ड पंच चंपालाल, सुरेशी, रामकिशन,मिश्रीमल, हरीराम, सदराम,गंगाराम, अणदाराम, लक्ष्मणराम समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें