सुखराम विश्नोई ने कहा:जनकल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता, शिविरों का आमजन तक अधिक से अधिक फायदा मिले

बाड़मेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. प्रभारी मंत्री ने नगर परिषद में प्रशासन शहरों के संग शिविर के दौरान पट्‌टे वितरित करते हुए। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. प्रभारी मंत्री ने नगर परिषद में प्रशासन शहरों के संग शिविर के दौरान पट्‌टे वितरित करते हुए।

जिले के प्रभारी मंत्री एवं वन तथा पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने गुरुवार को नगर परिषद में प्रशासन शहरों के संग अभियान के अंतर्गत आयोजित शिविर का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री विश्नोई ने कहा कि सरकार की जनकल्याण सर्वोच्च प्राथमिकता है और वह नर सेवा को नारायण सेवा मानकर हर व्यक्ति का काम करने को तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार के कार्यकाल के बीच में दोनों अभियान शुरू किए गए हैं, ताकि लोगों के काम करने को पर्याप्त समय मिल सके।

विश्नोई ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान सरकार दस लाख लोगों को पट्टे प्रदान कर उन्हें बड़ी राहत देगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए नियमों का काफी सरलीकरण किया गया है। इस अवसर पर विधायक जैन ने कहा कि सरकार की मंशा आमजन की समस्याओं का उनके कार्य स्थल पर ही निपटारा करने की है, इसलिए प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान चलाकर विभिन्न विभागों को उनके क्षेत्र में लाया गया है ताकि उन्हें अपनी समस्याओं का निराकरण करने तथा योजनाओं का लाभ उठाने के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़े।

जैन ने कहा कि बाड़मेर में विकास की नई इबारत लिखी जा रही हैं। जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज के पास नया सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल तथा दो नए ओवर ब्रिज एवं एक अंडर ब्रिज का शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान सभापति दिलीप माली ने शिविर में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उनके द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी लोगों को देने के साथ साथ मौके पर ही शिविर के दौरान उनसे योजनाओं के आवेदन लेने, तस्दीक करने तथा स्वीकृतियां जारी करने को कहा। नगर परिषद में शिविर के दौरान प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर लोक बंधु एवं नगर परिषद सभापति दिलीप माली ने पट्टों तथा इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना की ऋण की स्वीकृतियों का वितरण किया।

इस दौरान 70 पट्टे वितरित किए गए। प्रभारी मंत्री विश्नोई ने गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत गडरा रोड पंचायत समिति में ग्राम पंचायत हरसाणी में आयोजित शिविर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विधायक अमीन खान भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ सक्रियता से कार्य कर अधिकाधिक लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने 52 लाभार्थियों को भूमि के पट्टे वितरित किए। शिविर में 52 पट्टे, 20 साईकिल, 2 ट्राई साईकिल एवं विभिन्न पात्र लोगों को स्वीकृतियां जारी की गई।

गुड़ामालानी, पंचायत समिति के बांटा ग्राम पंचायत शिविर में जनसुनवाई करेंगे। पूर्व मंत्री व विधायक हेमाराम चौधरी, सुखराम विश्नोई, संभागीय आयुक्त राजेश शर्मा, जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, जिला कलेक्टर लोक बंधु, एसडीएम प्रमोद कुमार चौधरी, गुड़ामालानी, तहसीलदार बन्ना राम चौधरी, विकास अधिकारी नरेंद्र साहू उपस्थित रहे। शिविर में विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

खबरें और भी हैं...