ओके बाय माय Love...लिखकर ट्रेन के आगे कूदा युवक:सुसाइड नोट में लिखा- युवती से करता था बात, उसके मंगेतर ने दिन भर पीटा

बाड़मेर5 महीने पहले
बाड़मेर जिला अस्पताल की मोर्चरी के बाहर खड़े परिजन व सदर पुलिस।

युवती से बात करना एक ITI करने वाले स्टूडेंट को भारी पड़ा। युवती के मंगेतर और उसके साथी ने स्टूडेंट को जमकर पीटा। इससे वह इतना आहत हो गया कि ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया। उसके पर्स से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पूरी कहानी बयां की है। उसने लिखा है- ओके बाय माय लव। घटना बाड़मेर शहर के जसदेर धाम के पास की है।

परिजनों ने सदर थाने में रिपोर्ट दी है कि मनोहर (20) पुत्र मूलाराम बाड़मेर के बलदेव नगर में रहकर आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था। वह फाइनल ईयर में पढ़ रहा था। मूल रूप से बायतु परेऊ (बाड़मेर) का रहने वाला था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मनोहर खूमाराम की मंगेतर से फोन पर बात करता था। इसका सुसाइड नोट में भी जिक्र है। खूमाराम बाड़मेर ग्रामीण थाना इलाके के नांद भाखरी का रहने वाला है।

आगे पढ़ें युवक का सुसाइड नोट...

मुझे खुमाराम और रावताराम ने कल दिनांक 15-08-22 को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक लगातार पीटा। मेरे पास जो भी था, दे दिया। उसके बाद भी खुमाराम मुझे धमकी दे रहा था। कल मुझे पीटा था। डर की वजह से मैंने आत्महत्या की। मैने लड़की से बात की थी। जबरदस्ती नहीं की थी। विश्वास नहीं तो मेरे नंबरों की कॉल रिकार्डिग देख लेना, पता चल जाएगा। आपने मेरे दो नंबर के कॉल रिकॉर्ड सुने। लड़की के नंबर लिखे। अभी मंजू (बदला नाम) खुमाराम के डर से सारी बात मेरे पर गिरा रही है। कोई बात नहीं । मंजू खुश रहनी चाहिए। मैं खूमाराम से एक बात की रिक्वेस्ट कर रहा हूं कि मेरी वजह से मंजू को मत मारना। मत डाटना। मैंने इसको मना भी किया था कि मैं बात नहीं करूंगा। उसने बोला मेरी कसम है आपको। ऐसा मत करो। मैं आपसे बात कर ली तो खुमाराम मुझे पीट रहा है। Ok bye my love। दिल का सिम्बल बनाकर खुद व लड़की का नाम लिखा।

दूसरे पेज पर लिखा मेरा फोन भी इनके पास जब्त है। OK by अलविदा इस दुनिया से.. आगे पापा, मम्मी, भाभीजी व भाई के नंबर लिखे हैं।

सदर थानाधिकारी अनिल कुमार के मुताबिक रेलवे से मंगलवार रात को सूचना मिली थी कि जसदेर धाम के पास एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया गया। उससे बरामद पर्स से शिनाख्त हुई है। बुधवार को परिजनों के आने के बाद रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव परिवार वालों को सौंप दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को के लिए अस्पताल पहुंचे परिजन।
घटना की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को के लिए अस्पताल पहुंचे परिजन।

रूम लेकर रह रहा था शहर में
जांच में सामने आया कि मनोहर 3-4 साल से बाड़मेर शहर के बलदेव नगर में रूम किराए पर लेकर रह रहा था। पुलिस के अनुसार, 15 अगस्त को खूमाराम व रावताराम ने मनोहर के साथ पूरे दिन मारपीट की थी। मनोहर के शरीर पर चोट के निशान भी थे। जान से मारने की धमकियां दे रहे थे। इससे आहत होकर युवक ने मंगलवार रात करीब 8.30 को ट्रेन के आगे कूदकर सुसाइड कर लिया। युवक के पर्स में सुसाइड नोट मिला है। इसमें खुमाराम और रावताराम का नाम लिखा है।

बाड़मेर के बलदेव नगर में रहकर आईटीआई की पढ़ाई करने वाले मनोहर ने मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।
बाड़मेर के बलदेव नगर में रहकर आईटीआई की पढ़ाई करने वाले मनोहर ने मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।