अस्पताल में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी पर गिरा छत मलबा:फार्मासिस्ट व नर्सिगकर्मी हुए घायल, बड़ा हादसा टला

बाड़मेर3 महीने पहले
जिला अस्प्ताल में घायल स्वास्थ्यकर्मी, रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद किया डिस्चार्ज। - Dainik Bhaskar
जिला अस्प्ताल में घायल स्वास्थ्यकर्मी, रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद किया डिस्चार्ज।

बाड़मेर जिले की भाडखा सीएचसी (अस्पताल) की छत का प्लास्टर गिरने से दो स्वास्थ्य कर्मी घायल हो गए। एक फार्मासिस्ट के सिर पर मलबा गिरा। वहीं, दूसरे नर्सिगकर्मी के हाथ पर गिरने से चोट आई है। अस्पताल के डॉक्टर व अन्य स्टाफ दोनों स्वास्थ्य कर्मियों को जिला अस्पताल लेकर आए। ग़नीमत यह रही कि मलबा कम ही गिरा इससे बड़ा हादसा टल गया है।

दरअसल, जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर भाडखा सीएचसी में नर्सिगकर्मी रेखा व फार्मासिस्ट कमल कम्प्यूटर पर काम कर रहे है। शाम को कमरे की छत का प्लास्टर भरभराकर गिर गया। मलबा फार्मासिस्ट के सिर गिर गया। वहीं, पास में बैठी नर्सिगकर्मी रेखा के हाथ पर गिर गया। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल प्रभारी व अन्य स्टॉफ प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल लेकर आए।

जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट कमल का सीटी स्कैन, नर्सिगकर्मी रेखा का हाथ एक्सरे करवाया गया है। दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया। रिपोर्ट आने के बाद देर रात दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, रूम में पड़े सामान को भी नुकसान हुआ है।

नर्सिगकर्मी का हाथ का एक्सरे करवाते हुए।
नर्सिगकर्मी का हाथ का एक्सरे करवाते हुए।

भाडखा सीएचसी प्रभारी डॉ. सुरेश चौधरी के मुताबिक शाम को नर्सिगकर्मी व फार्मासिस्ट सीएचसी में काम कर रहे थे। अचानक छत से प्लास्टर गिर गया। रिपोर्ट नॉर्मल आई है। दोनों स्वास्थ्यकर्मी ठीक है। एक के सिर व दूसरे के हाथ में लगी है।