एक साथ 9 घरों में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार:तीन माह पहले ही आया जेल से, 16 चोरियां की स्वीकार

बाड़मेर2 महीने पहले
चौहटन पुलिस तीन माह पहले जेल से बाहर आया चोर को किया गिरफ्तार।

बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी व चौहटन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। चोर ने एक रात में 9 घरों में चोरी की थी। चोर ने अब 16 चोरी की वारदात करना कबूल की है। वहीं पुलिस चोर से माल बरामदगी का प्रयास कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि चोर से अन्य चोरी की वारदात का भी खुलासा हो सकता है।

दरअसल, सेवरों का तला चौहटन निवासी भैराराम ने 28 नवंबर को पुलिस थाने चौहटन में रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक 27 नवंबर की रात को भाई बाबुलाल के घर में घुसा। घर में रखी पेटी व अटेची के ताले तोड़कर उसमें रखे 6 तोला सोने, 25 तोला चांदी के गहने, 20 हजार रुपए कैश चुरा कर ले गए। सोने के गहनों की कीमत करीब 3 लाख 75 हजार रुपए और चांदी के गहने कीमत बीस हजार रुपए है। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज करके जांच शुरू की।

एसपी दीपक भार्गव के मुताबिक गुड़ामालानी, पुलिस चौकी रामजी की गोल व चौहटन पुलिस की टीमों के आपसी समन्वय से सबूत जुटाकर चूनाराम (25) पुत्र पदमाराम निवासी भीमथल डेर पुलिस थाना धोरीमन्ना को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पूछताछ में 27 नवंबर को नेतराउ़ में चोरी करना कबूल किया। आरोपी ने गुड़ामालानी थाना इलाके में 4, चौहटन में 2, धनाऊ में 1 चोरी करना कबूल किया। वहीं सिणधरी के मोतीसरा गांव से एक ही रात में 9 ढाणियों में चोरी करना कबूल किया है। वहीं, सोने-चांदी के गहने व कैश रुपए व बाइक चोरी करना स्वीकार किया है।

आरोपी शातिर चोर

पुलिस के मुताबिक आरोपी चुनाराम आले दर्जे का आदतन एवं शातिर प्रवृति का चोर है। इसके विरूद्ध धोरीमन्ना में पहले से चोरी व अवैध आर्म्स के रखने के 5 मामले धोरीमन्ना 1 मामला गिड़ा में दर्ज है। आरोपी तीन माह पहले से ही जेल से बाहर आया था। जेल से बाहर आते ही पुन चोरी की वारदातों को करना शुरू कर दिया है। पुलिस आरोपी से चोरी कर ले गए माल की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

घरों से करता है चोरी

चौहटन सीआई भुटाराम के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने चोरी करने में अकेला ही होना स्वीकार किया है। आरोपी सूने पड़े मकान के साथ-साथ रात में घरो में रहे लोगों के वहां से चोरी कर लेता है।