डोडा पोस्त को पीस कर छोटे पैकेट्स बनाकर बेचता तस्कर:घर पर दबिश देकर 48.5 किलो डोडा पोस्त बरामद, तस्कर गिरफ्तार

बाड़मेरएक महीने पहले
पुलिस के हत्थे चढ़ा डोडा पोस्त का तस्कर, घर से बेचता था डोडा पोस्त। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा डोडा पोस्त का तस्कर, घर से बेचता था डोडा पोस्त।

बाड़मेर जिले की धोरीमन्ना पुलिस ने घर पर दबिश देकर 48.5 किलो डोडा पोस्त बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी तस्कर के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस आरोपी तस्कर से खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक रविवार को टीम धोरीमन्ना कस्बे में गश्त कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि डोडा पोस्त तस्कर किशनाराम पुत्र दानाराम निवासी धोरीमन्ना के भारी मात्रा मादक पदार्थ है। पुलिस टीम ने तस्कर के घर दबिश दी। घर की तलाशी लेने पर कमरे में 48.5 किलो डोडा पोस्त छुपाए हुए मिले। इसके साथ एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा (माप-तोल), एक मिक्सी व प्लास्टिक की थैलियां भी बरामद की है। इस पर पुलिस ने डोडा पोस्त को बरामद कर आरोपी तस्कर किशनाराम को पकड़ कर थाने ले गई।

धोरीमन्ना थानाधिकारी सुखराम विश्नोई के मुताबिक तस्कर किशनाराम के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, किशनाराम डोडा पोस्त कहां से खरीद कर लाया है। इसको लेकर पूछताछ की जा रही है।

डोडा पोस्त का पिस कर थैलियों में पैकिंग कर बेचता था

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि तस्कर मिक्सी से डोडा पोस्त को पिस कर इलेक्ट्रॉनिक कांटे से तोल कर अलग-अलग वजन की थैलियां पैकिंग करता था। पिसे हुए डोडा पोस्ट को कस्बे व आसपास के इलाकों में बेचता था।