• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Rajasthan Barmer Gadra Road Police Statin Monitoring Will Be Done From Police Headquarters, Transparency Will Come In Working Style

पुलिस स्टेशन में लगें सीसीटीवी-वॉइस रिकॉर्डर सिस्टम:पुलिस हेडक्वार्टर से होगी मॉनिटरिंग, कार्यशैली में आएगी पारदर्शिता

बाड़मेर2 महीने पहले
बाड़मेर जिले के सीमावर्ती थाना गडरारोड में लगे सीसीटीवी कैमरे

राजस्थान पुलिस हर थाने में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद शुरू कर दी है। सरहदी बाड़मेर जिले के गडरारोड पुलिस थाने में सीसीटीवी के साथ वॉइस रिकॉर्डिग भी लगाया गया है। जिसकी मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय से होगी। भारत-पाक बॉर्डर के थाने में 6 सीसीटीवी कैमरे व वॉइस रिकॉर्डिग सिस्टम व एक एलईडी को लगाया गया है।

सीसीटीवी कैमरे से रहेगी थाने पर नजर।
सीसीटीवी कैमरे से रहेगी थाने पर नजर।

दरअसल, पुलिसकर्मियों की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के सभी थानों में सीसीटीवी लगाने की कवायद शुरू की। बाड़मेर जिले के तारबंदी से सटे थाने गडरारोड़ में बीते कुछ दिनों ने सीसीटीवी कैमरें व वॉइस रिकॉडिंग लगाने का काम चल रहा था। सोमवार को सीसीटीवी कैमरे सिस्टम को शुरू कर दिया गया है। थाने में कुल 6 कैमरे लगाए गए। दो कैमरे हवालात (महिला-पुरूष) , एक परिसर, एक गैलेरी, एक स्वागत कक्ष, दो पुलिस थाना परिसर के लिए लगाए गए है।

गडरारोड थानाधिकारी बाबूलाल विश्नोई के मुताबिक पुलिस विभाग द्वारा समस्त थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। कैमरे लगाने के पीछे पुलिस मुख्यालय का उद्देश्य है कि कार्यशैली में पारदर्शिता लाई जाए और थानों पर निगरानी की जा सके। थाने में 6 कैमरे लगाए गए है इससे पुलिस की शैली में पारदर्शिता आएगी। सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग एसपी ऑफिस व हेड क्वार्टर से होगी।

गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस के स्टेशनों पर उच्चाधिकारियों की नजर में रहेंगे। बाड़मेर जिले के कई थानों में सीसीटीवी कैमरे भामाशाहों के सहयोग से पहले से लग चुके है। बाड़मेर सदर, ग्रामीण थानों के आगे और परिसर में कैमरे लग हुए है।

इनपुट : जसवंतसिंह इंदा