ग्वार व पशु चोरी गैंग का पर्दाफाश, कबूली 13 चोरी:2 सगे भाई सहित 5 आरोपी गिरफ्तार, बोलेरो जब्त

बाड़मेर2 महीने पहले
पुलिस ने ग्वार व पशु चोरी का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

बाड़मेर जिले की गिराब पुलिस ने किसान के ग्वार से भरे 14 कट्‌टे व पशु चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस चोरों से माल बरामदगी के साथ-साथ पशु बरामदगी का प्रयास कर रही है। चोरों ने बीते वीक ही ग्वार व पशु चुराए थे। चोरों ने पूछताछ में 13 वारदात कबूल की है।

दरअसल, असाड़ी गांव निवासी सवाईसिह ने गिरा थाने में रिपोर्ट दी थी कि खेत में खेड़ 11 बकरे चोर चुराकर ले जाने की रिपोर्ट दी थी। वहीं उसके कुछ दिन बाद गोरडिया निवासी किशनसिंह ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक खेत में रखे ग्वार से भरे 20 कट्टे करीब 14 क्विंटल चुरा कर ले गए। पुलिस ने दोनों मामलों की अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

थानााधिकारी नींबसिह के मुताबिक थाना स्तर पर टीम बनाई गई। टीम ने इन दो चोरियों के साथ-साथ हल्के में अलग-अलग हुई चोरियों का खुलासा करने के लिए जांच शुरू की। पुलिस ने घटना स्थल से सबूत जुटाए और आसपास के लोगों से पूछताछ भी की। वहीं संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखते उनके संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी। पुलिस ने भागीरथ उर्फ रतनाराम पुत्र पिचाराम निवासी घोनिया, वीरमाराम पुत्र पिचाराम निवासी घोनिया, सुरेश कुमार पुत्र कमलेश कुमार निवासी ढोक, चौहटन, कौशलनाराम पुत्र रूपाराम निवासी आदर्श लुखू, भीलों की बस्ती धोरीमन्ना, खेताराम पुत्र प्रभुराम निवासी जूना पतरासर को गिरफ्तार किया। चोरी में उपयोग में ली गई बोलेरो कैंपर को भी जब्त कर लिया।

पूछताछ में कबूली 13 चोरियां

आरोपियों ने ने पूछताछ में गोरडिया (हरसाणी), व गागरिया रामसर से ग्वार चोरी करना, गांव असाड़ी, आचाराणियों की ढाणी से रात में पशु चोरी करना कबूल किया है। इन चोरों के खिलाफ रामसर थाने में एक, सांगड जैसलमेर थाने में तीन, झिझिंयाली जैसलमेर से तीन, चौहटन दो चोरियां कुल 13 चोरियों अलग-अलग थानों में की है।

दो संगे भाई सहित चोर आर्ले दर्ज के चोर

ग्वार व पशु चोरी गैंग का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार किए पांच चोरों में रतनाराम व वीरमाराम दोनों संगे भाई है तथा तीन अन्य चोर भी एक-दूसरे आपस में रिश्तेदार है। इन्होंने मिलकर गैंग बनाकर एक दर्जन से ज्यादा चोरियां की है। इसमें 13 चोरी की वारदात कबूल की है।

यह थी टीम खुलासा करने में

गैंग को पकड़ने में हेड कॉस्टेबल तेजाराम, पपुकुमार, कॉस्टेबल प्रकाश विश्नोई, नेपालसिंह, श्रवण कुमार, मनोज कुमार, डालूराम, देवीसिंह, महिला कॉस्टेबल कमला वहीं, साइबर एक्सपर्ट हेड कांस्टेबल महिपालसिंह, कॉस्टेबल ओमप्रकाश की टीम ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है। खुलासे में गिराब थानाधिकारी नींबसिंह व पपुकुमार की भूमिका अहम रही है।