ब्लड कैंप में 51 रक्तदाताओं ने किया ब्लड डोनेट:एडीएम बोले-रक्त का एक-एक कतरा बहुत अमूल्य

बाड़मेरएक महीने पहले
रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते अतिथिगण। - Dainik Bhaskar
रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते अतिथिगण।

बाड़मेंर सावी इंस्टीट्यूट नर्सिंग के निदेशक रहे स्व. रवि चौधरी की प्रथम पुण्य तिथि पर जिला अस्पताल में ब्लड कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में 51 युवा और युवतियों ने ब्लड डोनेट किया। एडीएम उम्मेदसिह रतनू का कहा कि ब्लड डोनेट के प्रति लोगों की जागरूकता जरूरी है। ब्लड का एक-एक कतरा बेहद अमूल्य है। इमरजेंसी समय में किसी को नया जीवन दे सकता है। स्वर्गीय चौधरी की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर के आयोजन से निःसंदेह कई जिंदगियों को बचाया जा सकेगा। जो अपने आप में बेहद सार्थक कदम है।

ब्लड डोनेट कैंप का फीता काटते एडीएम व अन्य अतिथि।
ब्लड डोनेट कैंप का फीता काटते एडीएम व अन्य अतिथि।

जिला अस्पताल में सोमवार को ब्लक कैंप का शुभारंभ एडीएम उम्मेदसिंह रतनू, राज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट जोधपुर के चेयरमैन डॉ. राजूराम चौधरी, पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया, उपप्रधान छोटूसिह, टीम बाड़मेर के अध्यक्ष सुरेश जाटोल, साथी रक्तदाता समूह के संयोजक अबरार मोहम्मद ने फीता काटकर किया। शिविर सावी इस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग द्वारा आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में युवा व युवतियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। शिविर में 51 लोगों ने ब्लड डोनेट किया गया। सभी ब्लड डोनर को प्रशस्ति-पत्र व मोमेंटो देकर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. राजूराम चौधरी ने स्वर्गीय रवि चौधरी को नमन व रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए स्वर्गीय रवि चौधरी के नाम पर एक ब्लड बैंक खोलने व कमजोर, जरूरतमंद प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रतिवर्ष स्कॉलरशिप देने की घोषणा की। पीएमओ डॉ. बी. एल. मसूरिया ने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में बाड़मेर जिला बेहद शोभाग्यशाली है। हर दूसरे तीसरे दिन ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित होते है। रक्त के अभाव में किसी भी व्यक्ति की जान जोखिम नहीं आई। उपप्रधान छोटूसिंह ने कहा कि बाड़मेर में सभी धर्मों के लोग रक्तदान को लेकर बेहद सजग है। विशेष पर्व, जन्मदिन, पुण्यतिथि के अवसर पर रक्तदान शिविर से लोगों में जागरूकता आई है।