महिला को लिव-इन में रख ननदोई ने किया रेप:शादी का झांसा देकर पीड़िता को साथ रखा, प्रेग्नेंट हुई तो अबॉर्शन करवाया

बाड़मेरएक महीने पहले
ननदोई ने शादी का झांसा देकर रखा लिव-इन रिलेशनशिप में फिर किया रेप व गर्भपात, मुकदमा दर्ज करवाया तो की ननदोई व भाई ने मारपीट। - Dainik Bhaskar
ननदोई ने शादी का झांसा देकर रखा लिव-इन रिलेशनशिप में फिर किया रेप व गर्भपात, मुकदमा दर्ज करवाया तो की ननदोई व भाई ने मारपीट।

बाड़मेर महिला थाने में महिला ने अपने सग ननदोई के खिलाफ रेप व अबॉर्शन का मामला दर्ज करवाया है। महिला अपने ननदोई के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहती थी। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर रेप का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेप का मामला दर्ज करने वाली रात को पीड़िता के साथ ननदोई व उसके रिश्तेदारों ने महिला के साथ मारपीट की। इसकी रिपोर्ट सदर थाने में दी है।

दरअसल जालोर भीनमाल निवासी महिला की शादी 2012 में सिणधरी निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद कई साल तक ससुराल वालों का व्यवहार मेरे पति अच्छा रहा। इस दौरान पीड़िता के बेटा व बेटी भी हुई। पति शराबी था। दो साल पहले सास, ससुर ने दहेज के लिए मारपीट करनी शुरू कर दी। जून माह 2021 में ससुराल से बाहर निकाल दिया। बाड़मेर शहर निवासी ननदोई पीड़ित को बाड़मेर लेकर आया कहा कि तेरे ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में मदद का आश्वासन दिया। ननदोई ने पीड़िता को साथ में रखने व शादी करने और अपनी पत्नी को तलाक देने का झांसा दिया। पीड़िता को विश्वास में लिया कि शादी करके साथ में रखूंगा। ननदोई ने करीब 9-10 माह तक साथ रख रेप किया। गर्भपात भी करवाया। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर, झांसा देने, मारपीट, रेप सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, जांच भी शुरू कर दी है।

मुकदमा दर्ज करवाने के बाद ननदोई व रिश्तेदारों ने की मारपीट, पीठ पर चोट के निशान।
मुकदमा दर्ज करवाने के बाद ननदोई व रिश्तेदारों ने की मारपीट, पीठ पर चोट के निशान।

5 माह पहले गर्भपात भी करवाया

पीड़ित ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 1 अक्टूबर 2021 को ननदोई ने बाड़मेर कोर्ट में लाकर लिव इन रिलेशनशिप के कागजात पर हस्ताक्षर भी करवाए। पीड़िता नणदोई के झूठे झांसा में आ गई। ननदोई ने घर में पीड़िता के साथ जबरदस्ती संबंध बनाकर रेप किया। पीड़िता को धमकाया कि अगर किसी को बताया तो तेरे ससुराल वालों के मुकदमें मदद नहीं करूंगा और घर से बाहर निकाल दूंगा। पीड़िता का कहना है कि 5 माह पहले जब ननदोई को गर्भ से होने की जानकारी दी तो ननदोई ने भाई से मिलकर गर्भपात करवाया दिया।

19 मई को ननदोई ने निकाला बाहर

पीड़िता का कहना है कि ननदोई से शादी करने के लिए कहा तो 19 मई की रात को मारपीट करके घर से बाहर निकाल दिया। बाड़मेर एसपी से मिलकर पीड़ा बताई और 21 मई को महिला थाने में ननदोई के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

रेप का मामला दर्ज करने के बाद मारपीट

पीड़िता का कहना है कि महिला थाने में ननदोई के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाने की जानकारी लगते 21 मई की रात को ननदोई सहित तीन चार लोगों ने मारपीट की। महिला के शरीर पर चोट के निशान है। महिला इसकी रिपोर्ट सदर थाने में दी है।