• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Rajasthan Barmer Married Female, Pihar Side Said Harassed By Dowry Harassment, The Married Woman Committed Suicide, Case Registered

विवाहिता ने टांके में कूदकर किया सुसाइड:पीहर पक्ष बोला- दहेज प्रताड़ना से प्रताड़ित विवाहिता ने किया सुसाइड, मामला दर्ज

बाड़मेर2 महीने पहले
विवाहिता ने टांके में कूदकर किया सुसाइड।

दहेज प्रताड़ना व मारपीट से परेशान होकर विवाहिता के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है। घटना बाड़मेर जिले के सदर थानान्तर्गत कगाऊ गांव की है। पीहर पक्ष ने पति, सांस-ससुर, व काके ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मर्डर का मामला दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया।

पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या का मामला दर्ज किया।
पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या का मामला दर्ज किया।

पुलिस के अनुसार परिजनों ने रिपोर्ट दी है कि कगाऊ गांव निवासी टीपूदेवी पुत्री मदाराम निवासी कगाऊ की शादी तीन साल पहले उसी के गांव तगाराम पुत्र लिखमाराम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ससुराल के लोग दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर विवाहिता ने गुरुवार रात को टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली थी। इसके बाद पीहर पक्ष के आने के बाद शव को रात को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया। शनिवार को पीहर व ससुराल पक्ष के लोग आने के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

मृतका के परिजनों ने बताया कि गुरुवार को रात को 9 बजे मृतका टीपूदेवी टांके में गिर गई थी। पीहर पक्ष को शुक्रवार को सुबह 10 बजे सूचना दी गई। शादी के तीन साल से ससुराल वाले परेशान कर रहे थे। सामाजिक स्तर पर कई बार पंचायती हुई लेकिन ससुराल वाले लोग माने नहीं। सात माह से टीपूदेवी को भेज भी नहीं रहे है।

महिला सेल अधिकारी डीएसपी राजीव पंवार के मुताबिक कगाऊ निवासी मेहराराम ने रिपोर्ट दी है। दहेज प्रताड़ना के कारण विवाहिता ने टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।