ट्रक-ट्रेलर में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, VIDEO:कैबिन में फंसा ड्राइवर जिंदा जल गया, दोनों वाहन हुए राख

बाड़मेर2 महीने पहले
दो ट्रकों में भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग, एक ड्राइवर फंसने की सूचना।

बाड़मेर-जोधपुर नेशनल हाईवे 25 पर ट्रक और ट्रेलर की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के साथ दोनों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। एक ट्रेलर में ड्राइवर फंस गया। जो जिंदा जल गया। घटना बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थाना इलाके अराबा डोली गांव की है। सूचना पर कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। दोनों तरफ से वाहनों को रुकवा दिया गया है। बालोतरा से फायर बिग्रेड भी पहुंची। पुलिस ने ट्रैक्टर टंकी व फायर बिग्रेड की मदद से करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

पुलिस के अनुसार, नेशनल हाईवे 25 जोधपुर से बालोतरा की तरफ आ रहे ट्रक का डोली-अराबा पेट्रोल पंप के पास टायर फट गया। जो से सामने से आ रहे ट्रेलर से भिड़ं गया। भिड़ंत के साथ अचानक दोनों वाहनों में आग लग गई। कुछ मिनटों में आग ने विकराल रूप ले लिया। आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बुझाने में विफल रहे। लोगों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना दी। पुलिस कुछ देर में घटना स्थल पर पहुंच गई। हाईवे के दोनों तरफ वाहनों को रोक दिया है। हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर व खलासी बाहर निकल गए। दूसरे ट्रेलर ड्राइवर फंस गया और आग लगने से जिंदा जल गया।

एक ट्रक में चावल व दूसरे में प्लास्टिक का दाना भरा था

एएसआई रूपसिंह के मुताबिक एक ट्रक चावल के कट्‌टे भरे हुए थे। दूसरे में प्लास्टिक का दाना था। इससे दोनों ट्रक में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है। फायर बिग्रेड व आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर टंकी से आग पर काफी हद आग पर काबू पा लिया है। वहीं, ट्रेलर ड्राइवर को बाहर निकाल दिया है।

हादसे के बाद दोनों वाहन में आग लग गई। आग ने कुछ मिनटों में विकराल रूप ले लिया।
हादसे के बाद दोनों वाहन में आग लग गई। आग ने कुछ मिनटों में विकराल रूप ले लिया।

ट्रेलर ड्राइवर जिंदा जला

पचपदरा डीएसपी मदनलाल के मुताबिक हादसे के बाद ट्रेलर ड्राइवर गाड़ी में ही फंस गया। आग लगने से जिंदा जल गया। इसको बाहर निकालकर कल्याणपुर मोर्चरी मेंं रखवाया गया है। ड्राइवर की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

दोनों वाहन जलकर हुए राख

हादसे के बाद दोनों वाहन में आग लग गई। आग ने कुछ मिनटों में विकराल रूप ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए बालोतरा से दो फायर बिग्रेड को बुलाया गया। वहीं स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर व फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पाते उससे पहले ही दोनों जलकर राख हो गए।

इनपुट : सुमेरसिंह राजपुरोहित

ये भी पढ़ें

कोटा में करंट से जिंदा जले 2 युवक:बैक करते समय हाईटेंशन बिजली तार से टकराई गाड़ी, ड्राइवर-साथी की मौत

कोटा में दो युवक करंट की चपेट में आकर जिंदा जल गए। दोनों बोरिंग की गाड़ी में बैठे थे। साइड में लगाने के लिए गाड़ी पीछे करते समय मशीन का पाइप हाईटेंशन बिजली के तार से टच हो गया और बिजली का तार सड़क पर गिर गया। (पूरी खबर पढ़ें)