हजारों लीटर पानी बहा सड़कों पर:लोग बोले- पीने को पानी नहीं मिल रहा, लापरवाही से फालतू बह रहा है पानी

बाड़मेर14 दिन पहले
जसदेर धाम के पास लिकेज के बाद व्यर्थ बहता पानी।

बाड़मेर में भीषण गर्मी व पानी की कमी के बीच जसदेर धाम के पास पाइप लाइन तीसरी बार लिकेज हुआ है। इससे हजारों लीटर पानी व्यर्थ में सड़कों पर बह रहा है। विभाग की लापरवाही के चलते पाइप लाइन की मरम्मत का काम ठोस ढ़ग से नहीं किया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि विभाग तीन बार पाइप की मरम्मत कर चुका है लेकिन फिर भी उसी जगह से फिर से पानी लिकेज हो रहा है। जेईएन जगमालसिह का कहना है कि सूचना मिलने पर सप्लाई को बंद करवा दिया था।

दरअसल, ग्रामीण इलाकों में भीषण गर्मी में लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे है। वहीं, जसदेर धाम के पास विभाग की अनदेखी के चलते हजारों लीटर पानी व्यर्थ में बह रहा है। सड़कों पर पानी ऐसे चल रहा है जैसे बारिश का पानी बह रहा हो। लोगों का कहना है कि शहर में एक तो समय पर सप्लाई नहीं होती फिर यह जगह-जगह लिकेज से पानी व्यर्थ में बह रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है लेकिन यहां पर कर्मचारी और विभाग की लापरवाही से हजारों लीटर पानी बह गया। अधिकारी मूकदर्शक बने हुए बैठे है। यहां पर पहली बार लिकेज नहीं हुआ है बल्कि तीन बार लिकेज हो चुका है। सही ढंग से रिपेयर नहीं हुआ है। लिकेज होने से गहरा गड्‌डा बन गया है। इस गड्‌डे से हादसा होने की संभावना है। करीब आधा घंटे तक पानी व्यर्थ बहा है। लोगों को पीने का पानी मिल नहीं रहा है और फालतू पानी बह रहा है।

जेईएन जगमालसिंह का कहना है कि घरों में पानी की सप्लाई शुरू की थी। लेकिन कुछ देर बाद सूचना मिली थी कि पानी व्यर्थ में बह रहा है। सप्लाई को बंद कर दिया गया है। जल्द लिकेज को सही करवाया जाएगा। तीन बार इसे सही करवा दिया गया है लेकिन बार-बार लिकेज हो रहा है।