नकली सोने को असली बताकर ठगे 4.50 लाख रुपए, गिरफ्तार:फेसबुक पर दोस्ती कर सस्ती दर पर सोना बेचने का दिया लालच

बाड़मेर10 दिन पहले
पुलिस ने ठग को गुजरात से पकड़ा, पुलिस रुपए बरामदगी व ठगी में शामिल आरोपियों को लेकर कर रही पूछताछ।

नकली सोने के बिस्किट को असली बताकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले ठग को कोतवाली पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ रुपए बरामदगी का प्रयास कर रही है। एक माह बाद ने ठग ने साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की थी।

दरअसल, बाड़मेर शहर रॉय कॉलोनी निवासी जुंजाराम पुत्र छगनलाल ने पुलिस थाना कोतवाली को रिपोर्ट दी थी। कि फेसबुक के जरिए अनिल पटेल के नाम से दोस्ती हुई। तब उसने बताया कि मैं सोने के बिस्किट बेचने का काम करता हूं। तब ठग ने कहा कि आपको सोने की जरूरत हो तो मुझे बता देना। बहन की शादी के जरूरत होने व सस्ते मिलने के लालच में पीड़ित ने सोना लेने की बात कही। 22 जुलाई को फोन कर बताया कि पेमेंट लेकर सिरोही आ जाओ आपको एक हाथ सोना और आप एक हाथ पेमेंट दे दो तब मैंने सिरोही आने के लिए कहा लेकिन पीड़ित से वहां आने से मना कर दिया।

ठग बाड़मेर आकर देकर गया नकली सोना

एक दो दिन बाद ठग बाड़मेर चौहटन सर्किल पर आया और फोन करके बुलाया। तब पीड़ित व उसका दोस्त सोना लेने के लिए गए। वहां पर अनिल पटेल से सोने का बिस्किट लेकर साढे चार लाख रुपए कैश लेकर वापस चला गया। पीड़ित गोल्ड लेकर घर आया।

सोने के बिस्किट चैक करवाने पर उड़े होश

पीड़ित ने सोने के बिस्किट को ज्वैलर की दुकान पर चैक करवाया तो सोना नकली निकला। तब पीड़ित ने ठग अनिल पटेल से वापस फोन किया। ठग और भी लोगों को नकली सोने को असली बताकर बेच रहा है।

पुलिस ने एक माह बाद पकड़ा ढग

कोतवाल गंगाराम के मुताबिक पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर ठग की तलाश के लिए टीम गठित की। हेड कांस्टेबल सुरजसिह ने मोबाइल नंबरों के आधार पर लोकेशन को ट्रेस किया। टीम ने एक आरोपी किरीट कुमार (33) पुत्र बाबु भाई अमीन पटेल निवासी एम्पायर हाईडस गोडासर चार रास्ता ईसनपुर अहमदाबाद गुजरात को उसके गांव से गिरफ्तार किया गया।