पॉश कॉलोनी दहशत में, भास्कर रूबरू प्रोग्राम में उठाई आवाज:बोले-आए दिन फायरिंग-झगड़े, सडक के बीच में लाइट पोल और बॉक्स

बाड़मेर6 महीने पहले
बोले-बाड़मेर की पॉश कॉलोनी के लोग दहशत में। आए दिन होती है फायरिंग व झगड़े।

दैनिक भास्कर के रूबरू प्रोग्राम बात आपकी और आपके वार्ड कार्यक्रम के तहत रविवार को शहर के महावीर नगर सार्वजनिक सभा भवन में आयोजित हुआ। वार्ड संख्या 28, 29, 30 और 36 से 41 की जनता से जुड़ी जन समस्याओं को लेकर प्रशासन से सीधे सवाल किए और जिम्मेदारों ने जवाब भी दिए। लोगों ने पीने के पानी, नाला ओवर फ्लो, बारिश का एकत्रित पानी, सफाई समेत अन्य समस्याओं को लेकर सवाल किए। एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।

रूबरू प्रोग्राम में मुख्य रूप से महावीर नगर, अंबेडकर कॉलोनी सहित आसपास के इलाकों में सफाई का मुद्दा उठाया। पीने के पानी की समस्या भी कई लोगों ने उठाई। महावीर नगर के लोगों ने कहा कि इस कॉलोनी में रात के समय बदमाश गाड़ी खड़ी करके शराब पीते और फिर तेज गाड़ियां चलाते है। इससे कई बार बच्चे भी घायल हो गए। कुछ दिनों पहले रात के समय में दो गुटों के बीच लड़े और फायरिंग भी की थी। यह घटनाएं आम हो गई है। वार्ड के लोगों ने कहा कि डिस्कॉम की लापरवाही रोड के बीच में लाइट पोल व बॉक्स लगा दिए है। सहायक प्रशासनिक अधिकारी नगर परिषद स्वरूप आचार्य, डिस्कॉम के जेईएन ललित बाकोलिया, पीएचईडी े जेईएन पार्षद सहित वार्ड के लोग मौजूद थे।

वार्ड के लोगों ने सीधा जिम्मेदारों से किए सवाल-जवाब। जल्द समाधान करने के निर्देश।
वार्ड के लोगों ने सीधा जिम्मेदारों से किए सवाल-जवाब। जल्द समाधान करने के निर्देश।

वार्ड के लोगों ने यह उठाए मुद्दे

पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रीतमदास जीनगर ने कहा कि लाइट के पोल, बॉक्स रोड के बीच में लगे हुए। कई बार डिस्कॉम के अधिकारियों के कहने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है। बरसात का मौसम कभी हादसा हो सकता है।

वार्ड के महेश चौधरी ने कहा कि महावीर नगर की कॉलोनी 80 फीट रोड पर स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से गाड़ियां बड़ी स्पीड से जाती है और रात में शराब पीने के लिए आते जब आपस में झगड़ा होता है तो फायरिंग तक कर देते है। इससे यहां के लोग आए दिन दहशत में जी रहे है।

वार्ड संख्या 41 के बाबूसिह चौहान का कहना है कि रेल पटरियों के पास पाइप लाइन नहीं होने से यहां के लोगों को पीने के पानी के लिए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार जलदाय विभाग को बता दिया लेकिन समस्या का समाधा नहीं हुआ है।

वार्ड संख्या 36 के पेमाराम सऊ का कहना है कि अंबेडकर कॉलोनी से निकलने वाले नाले में इतने मोड है कि आए दिन पानी ओवरफ्लो हो रहा है। घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। बरसात के समय मच्छर भी खूब हो गए है।

यह कहा जिम्मेदारों ने..

नगर परिषद के एक्सईएन दिलीप माथुर ने कहा कि नाले, सफाई की समस्याओ को नोट कर लिया है। सफाईकर्मियों को पाबंद करेंगे। ओवरफ्लो नाले को एईएन को भेजकर दिखवा देते है। पानी ओवरफ्लो नहीं हो इसके लिए समाधान कर देंगे।

एसडीएम समुंद्रसिह भाटी ने कहा कि अभी महावीर नगर चौकी का निरीक्षण कर कोतवाल से बात की जाएगी। दहशत फैलाने वाले लोगों को पाबंद किया जाएगा। इसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डिस्कॉम के संबंधित अधिकारी को बिजली के पोल रोड के बीच हटाने व खुले तारों को सही करने के निर्देश दे दिए है। गंदगी फैलाने वाले लोगों की सूची उपलब्ध करवा देना उनको नोटिस देकर पाबंद किया जाएगा। उपखंड व जिला स्तर पर भी आप अपनी समस्याएं प्रशासन तक पहुंचा सकते हो।