• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Rajasthan Barmer Ramsar Home Fire, Due To The Promptness Of The Army And People, A Big Accident Was Averted, The Youth Scorched

खाना बनाने के दौरान गैस की टंकी में लगी आग:सेना व लोगों ने तुरंत लिया एक्शन, बड़ा हादसा टला; युवक झुलसा

बाड़मेर4 महीने पहले
घर मे अचानक आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी। एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

घर में खाना बनाने के दौरान गैस की टंकी में अचानक आग गई। पड़ोसी युवक ने टंकी को पकड़कर घर से बाहर निकाल फेंका। इस दौरान झूपे झोपड़े में आग लग गई। सेना के जवान व आसपास के लोगों की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। घटना बाड़मेर जिले के रामसर कस्बे की है। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं, एक युवक झुलस गया।

युवक के हाथ झुलसे, गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।
युवक के हाथ झुलसे, गनीमत यह रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।

दरअसल, रामसर कस्बे के लोहारों के मोहल्ले में उतमाराम पुत्र सोढ़ाराम व उसका भाई ऊकाराम पास रहते थे। उतमाराम के घर पर महिलाएं रात को खाता बना रही थी। इस दौरान गैस की टंकी में लिकेज होने से अचानक आग पकड़ ली। चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी भूपत सेजू ने हिम्मत दिखाते हुए गैस की टंकी को घर से बाहर फेंका। तब तक घर में काफी जगह आग लग चुकी थी। आग की लपटें देखकर आर्मी कैंप से जवान पानी के टैंकर लगाकर आग बुझाने का प्रयास किया। सेना व लोगों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया। आसपास में घरों की आबादी है। करीब एक घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान ऊकाराम के हाथ झुलस गए। घायल हालात में रामसर हॉस्पिटल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर रेफर कर दिया गया। वहां पर घायल का इलाज चल रहा है।

सेना व आसपास के लोगों की मदद से आग पर पाया काबू।
सेना व आसपास के लोगों की मदद से आग पर पाया काबू।

रामसर सरपंच गिरीश खात्री रात को लोहारों के मोहल्ले के एक घर में अचानक आग लग गई। मोहल्ला कस्बे के बीच में आया हुआ है। सेना व आसपास के लोगों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया। लेकिन परिवार को आर्थिक नुकसान हुआ है। वहीं एक युवक के हाथ झुलस गए। ग़नीमत यह रही कि कोई जन हानि नहीं हुई। रामसर कस्बे में लगातार आगजनी की घटना बढ़ रही है। प्रशासन से बार-बार कहने के बावजूद फायर बिग्रेड की व्यवस्था नहीं की जा रही है।

घटना के बाद लोगों की भारी भीड़ एकत्रित, सूचन पर पुलिस भी पहुंची।
घटना के बाद लोगों की भारी भीड़ एकत्रित, सूचन पर पुलिस भी पहुंची।

इनपुट : जसवंतसिंह