घर लौट रहे व्यापारी के साथ लूट का प्रयास:लोगों ने 3 बदमाशों को पकड़कर पीटा, पुलिस गाड़ी के तोड़े कांच

बाड़मेर4 महीने पहले
लूट के प्रयास के बाद कोतवाली के आगे इकट्‌ठे हुए लोग।

बाड़मेर शहर में मंडी से घर लौट रहे व्यापारी के साथ कुछ बदमाशों ने रुपए से भरा बैग लूटने का प्रयास किया। आसपास के लोगों को भनक लगने पर तीन बदमाशों को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस पहुंची। बदमाशों को पकड़ कर गाड़ी में बैठाने के दौरान खड़ी भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया। एक बार तो पुलिस व भीड़ आमने-सामने हो गई। वहीं, पुलिस गाड़ी का कांच तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस कांस्टेबल भी जख्मी हो गया। अतिरिक्त जाप्ता पहुंचने पर बदमाशों को गाड़ी में डालकर अस्पताल ले गए। वहां पर मेडिकल करवाने के साथ इलाज भी करवाया गया।

पुलिस गाड़ी का तोड़ा, वहीं, सिपाही के हाथ पर चोट लगने से खून बहने लग गया।
पुलिस गाड़ी का तोड़ा, वहीं, सिपाही के हाथ पर चोट लगने से खून बहने लग गया।

दरअसल, रोहिड़ा पाड़ा निवासी विमल जैन (30) पुत्र शंकरलाल कृषि मंडी में किराणा व्यापारी है। हर रोज की तरफ शनिवार को रात करीब 9 बजे घर की तरफ जा रहा था। चौहटन सर्किल से निकलकर रेलवे क्रासिंग तक पहुंचा ही था कि सामने से बाइक पर आ रहे बदमाशों ने छीना झपटी करने की कोशिश की। आसपास से गुजर रहे लोगों ने बदमाशों को पकड़ लिया। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में भीड़ इकट्‌ठा हो गई। बदमाश की खड़ी भीड़ ने जमकर धुनाई कर दी।

बदमाशों को धुनाई करने के बाद पुलिस ने करवाया मेडिकल, लिया हिरासत में।
बदमाशों को धुनाई करने के बाद पुलिस ने करवाया मेडिकल, लिया हिरासत में।

सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन दो युवकों गाड़ी में बैठाया। वहां खड़ी भीड़ ने पुलिस गाड़ी पर हमला कर दिया। वहीं बोलेरो गाड़ी के पीछे कांच तोड़ दिया। बड़ी मुश्किल से पुलिस बदमाशों को लेकर वहां से निकली। वहीं, एक पुलिस सिपाही ओमवीर के हाथ में चोट लगी। घटना स्थल पर एक डंडा व तलवार भी मिली है। कोतवाली विधायक मेवाराम जैन, चेयरमैन दीपक माली सहित जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। कोतवाली के आगे जमा भीड़ समझाया। पुलिस ने बदमाश खेताराम, रमेश व अशोक प्रजापत निवासी इंद्रा कॉलोनी का मेडिकल करवाकर हिरासत में ले लिया है। वहीं इनका आरोप है कि बेवजह पीटा गया है।

व्यापारी विमल जैन रात को मंडी से वापस घर लौट रहा था।
व्यापारी विमल जैन रात को मंडी से वापस घर लौट रहा था।

पीड़ित विमल जैन ने थाने में रिपोर्ट दी है कि मंडी से दो बैग लेकर वहां से रवाना हुआ था। गडरारोड रेलवे क्रांसिग पर पीछे आए बदमाशों ने लाल मिर्च मुंह पर डालकर धक्का दिया नीचे गिरने के बाद एक बैग छीनकर ले गए। बैग में 25 हजार रुपए और बिल बुक व डॉक्युमेंट थे। बदमाशों ने तलवार व डंडा से हमला किया।

बदमाश अशोक कुमार का कहना है कि हम आइसक्रीम खाकर घर की तरफ जा रहे थे। पीछे से आई बाइक सवार ने मारपीट की। इससे हम लोग नीचे गिर गए। वहां खड़े लोगों ने मारपीट शुरू कर दी है। हमारे मोबाइल व रुपए भी भीड़ ने छीन लिए।

डीएसपी आनंद राजपुरोहित ने व्यापारी के साथ मारपीट व लूट का प्रयास किया। लोगों की मदद से तीन बदमाशों को पकड़ लिया है। रिपोर्ट मिलने पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। तलवार व डंडे मिले है इसको लेकर जांच की जा रही है। बाइक को जब्त कर लिया है। तीनों बदमाशों का मेडिकल करवाया है। बदमाशों को भी चोट लगी है।