बिजली के तार चोरी का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार:3.90 क्विंटल बिजली तार बरामद, बोलेरो कैंपर जब्त

बाड़मेर4 महीने पहले
पुलिस ने बिजली तार चोरी का खुलासा, तीन आरोपपी गिरफ्तार।

बाड़मेर जिले की शिव पुलिस ने बिजली की तार चोरी का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरों के कब्जे से 3.90 क्विंटल बिजली तार बरादम कर लिए है। वहीं चोरी में उपयोग में ली गई बोलेरो कैंपर को जब्त कर लिया है। पुलिस रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने 15 दिन में चोरी का खुलासा किया।

दरअसल, एलएनए कंपनी इंचार्ज जेठाराम ने 3 सितंबर को शिव थाने में रिपोर्ट दी थी, कि अडाणी हाइब्रीड एनर्जी कंपनी में एलएनए एडं इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लि. द्वारा रणकदेव में 33 केवी लाइन का कार्य किया जा रहा है। 1 सितंबर को साइटस चोरों ने 33 केवी लाइन के मेटेरियल और बिजली की तार चोरी करके ले गए। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज करके चोरों की तलाश शुरू की।

शिव थानाधिकारी रामप्रतापसिंह के मुताबिक भीयाड़ चौकी इंचार्ज एएसआई हरिराम, कांस्टेबल दीपराज, हनुवंत चौधरी, ओमप्रकाश की टीम बनाई गई। टीम ने घटना स्थल के आसपास पूछताछ की गई। मुखबिर व साइबर टीम की मदद से चोर की जानकारी मिलने पर जैसलमेर के सांकड़ा में हिरासत में लिए गए आरोपी कासम खान उर्फ काच्छू खान पुत्र मीर खा निवासी रायणन की ढाणी सांकड़ा ने तार चोरी की वारदात को स्वीकार किया। इस पर पुलिस ने कासम खान को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसके सहयोगी आरोपी समंदर खान पुत्र फखरेखान निवासी खुहडा व कन्नू खान उर्फ रसूल खान पुत्र अलादीन खान निवासी रायधन की ढाणी, सांकड़ा को गिरफ्तार किया गया।

बिजली तार बरामद कर बोलेरो की जब्त

पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कर इनकी निशानदेही पर चोरी किए 3.90 क्विटल बिजली तार को बरामद किया। वहीं चोरी में उपयोग में ली गई बोलेरो कैंपर को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पीसी रिमांड पर लिया है। वहीं अन्य चोरी व सहयोगियों को लेकर पूछताछ कर रही है।