मंदिर में एक साल से चोरी, सीसीटीवी से पकड़ा:25 दिन पहले शिव मंदिर दान पेटी से चुराए थे कैश रुपए

बाड़मेर2 महीने पहले
पुलिस ने मंदिर से चोरी करने वाला आरोपी चोर गिरफ्तार।

बाड़मेर जिले की शिव पुलिस ने शिव मंदिर चोरी का खुलासा करते हुए एक चोर को गिरफ्तार किया है। वहीं चोर से दान पेटी से चुराए रुपए बरामदगी का प्रयास कर रही है। चोर ने 25 दिन पहले मंदिर से चोरी की थी।पुलिस चोर से अन्य चोरी की वारदातों को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

दरअसल, गूंगा गांव पंडित किशोर श्रीमाली ने 1 नंवबर को पुलिस थाना में रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक 24 अक्टूबर को हमेशा की तरह शिव मंदिर गुंगा में शाम को पूजा अर्चना करने के लिए गया तो मंदिर के दान पेटी तो उसमें से दान पेटी के ताले टूटे हुए थे और अंदर से कैश रुपए निकालकर चुरा कर ले गया। मंदिर परिसर में चोरी से करीब चार दिन पहले भी सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

शिव थानाधिकारी रामप्रताप के मुताबिक थाना स्तर पर हेड कॉस्टेबल मय पुलिस एक टीम बनाई गई। टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान कर तलाश शुरू की है। मुखबिर व साइबर टीम की मदद से गुमानसिह पुत्र अजीतसिह निवासी सरस्वती नगर, मुंगेरिया शिव की भूमिका संदिग्ध लगी। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो चोर ने दान पेटी से कैश रुपए चुराना कबूल किया। पुलिस कैश रुपए बरामदगी का प्रयास कर रही है। वहीं पुलिस अन्य चोरी की वारदातों को लेकर भी पूछताछ कर रही है।

मंदिर में लगातार हो रही चोरी के बाद लगाए सीसीटीवी

मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने बीते एक साल में कई बार मंदिर से चोरी हो चुकी है। चोरों ने तिजोरी से सोने की कंठी, तांबे के पात्र, घी के डिब्बे, चोरी हुए थे। इसी को ध्यान में रखते 20 अक्टूबर को मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। सीसीटीवी फुटेज में एक नवंबर को हुई चोरी करने वाले चोर की पहचान हुई थी।