कमरे में फंदे पर लटका मिला युवक:परिजन बोले- हत्या करके शव को लटकाया है, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

बाड़मेर2 महीने पहले
मृतक मुस्तकीन। - Dainik Bhaskar
मृतक मुस्तकीन।

बाड़मेर जिले के सिवाना कस्बे में संदिग्ध हालात में युवक का शव मिला। पुलिस फांसी के फंदे से लटककर सुसाइड करना बता रही है। मृतक के शव को सिवाना मोर्चरी में रखवाया गया। मृतक के परिजनों की सूचना पर ब्यावर से परिजन सिवाना पहुंचे। परिजनों ने लाइट ठेकेदार पर तीन माह की सैलरी नहीं देने और मार कर लटकाने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस पर गुमराह करने और मुकदमा दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है। परिजन बोले- पुलिस शांति भंग के आरोप में बंद करने का बोल रही है।

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप बोले पुलिस गुमराह कर रही है, मामला दर्ज नहीं कर रही, शांति भंग के आरोप में बंद करने की दे रही धमकी।
परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप बोले पुलिस गुमराह कर रही है, मामला दर्ज नहीं कर रही, शांति भंग के आरोप में बंद करने की दे रही धमकी।

ब्यावर बलाड़ गांव निवासी अजहरूद्दीन ने बताया कि मृतक मुस्तकीन सिवाना में लंबे समय से लाइट ठेकेदार के साथ काम करता है, लेकिन ठेकेदार हरीशचंद्रसिंह भायल व मुनीम महेंद्रसिह बीते तीन माह की सैलेरी देने के लिए आनाकानी कर रहे हैं। रुपए नहीं देने के कारण मृतक ईद पर्व पर भी घर पर नहीं आया था। कुछ दिन पहले फोन पर बात हुई थी कि रुपए लेकर गांव आ जाऊंगा। मृतक के भाई ने ठेकेदार व मुनीम पर आरोप लगाया कि रुपए नहीं दिए और करंट देकर मार डाला, सबूत मिटाने व हत्या को छिपाने के लिए किराए के कमरे में फांसी के फंदे से लटका दिया। आरोपी फरार हो गए।

परिजनों का कहना है कि मृतक के शरीर पर जगह-जगह करंट के निशान है इससे देखकर लगता है कि हत्या करके शव को लटकाया है। मृतक के परिजन मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए है। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने मोर्चरी पहुंचकर परिजनों से बात की लेकिन परिजन अपनी मांगों पर अड़े हुए है।

हेड कांस्टेबल सालुराम के मुताबिक परिजनों को सूचना देने पर शुक्रवार को शाम को ब्यावर से बाड़मेर पहुंचे है। शनिवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपेगे। परिजनों की ओर से रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जांच भी शुरू कर दी है।