मठ से चुराई बाइक, चोर घर से गिरफ्तार:बाइक की बरामद, दानपेटी नहीं टूटी तो चुराई बाइक

बाड़मेर2 महीने पहले
पुलिस ने 5 दिनों में बाइक चोर को गिरफ्तार कर बाइक को किया बरामद।

बाड़मेर गुड़ामालानी पुलिस ने बाइक चोर को जालोर जिले से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से चुराई बाइक को भी बरामद कर लिया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि चोर के पास गांव जाने के लिए रुपए नहीं दे तो बाइक चुरा कर ले गया। हालांकि पुलिस चोर से लगातार पूछताछ कर ही है।

बाइक चोर ने पहले मठ से दान पेटी तोड़कर रुपए चुराए की कोशिश की इसके बाद बाइक चुराई।
बाइक चोर ने पहले मठ से दान पेटी तोड़कर रुपए चुराए की कोशिश की इसके बाद बाइक चुराई।

दरअसल, भेडाणा प्राणप्रागमठ धांधलावास (गुड़ामालानी) निवासी प्रहलादराम उर्फ पारसनाथ पुत्र ताराराम ने गुड़ामालानी थाने में 24 नवंबर को रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक महंत पारसनाथ चमननाथ महाराज का शिष्य है। रात के समय में मठ परिसर में बाइक खड़ी करके सो गया। सुबह जब उठा तो बाइक वहां से चोरी हो गई थी। इधर-उधर छानबिन करने पर मिली नहीं। सीसीटीवी कैमरे देखने पर एक युवक सुबह करीब 5 बजे बाइक चुरा कर ले जाते दिखाई दिया। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश की शुरू की।

गुड़ामालानी सीआई रमेश ढाका के मुताबिक थाना स्तर पर टीम बनाकर चोर की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरू की। पुलिस ने आरोपी शांतिलाल पुत्र मोहनलाल निवासी भालनी जालोर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं चुराई बाइक को बरामद कर लिया है। पुलिस चोर से लगातार पूछताछ कर रही है।

रुपए नहीं होने पर चुराई बाइक

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि युवक के पास गांव जाने के लिए रुपए नहीं होने पर मठ के अंदर घुसा पहले दान पेटी को तोड़कर रुपए निकालने की कोशिश की लेकिन दानपेटी नहीं टूटी तो बाइक चोरी करके गांव ले गया। घरवालों ने नई बाइक समझकर मुहूंर्त कर मुंह मीठा भी करवा दिया।