शादी के 6 महीने बाद महिला की गला दबाकर हत्या:परिवार का आरोप- पति के दूसरी महिला से संबंध, इसलिए मार डाला

बाड़मेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दीपावली से पहले आई थी पीहर, दो दिन पहले ही ससुराल उसका पति लेकर गया था। - Dainik Bhaskar
दीपावली से पहले आई थी पीहर, दो दिन पहले ही ससुराल उसका पति लेकर गया था।

बाड़मेर में शादी के 6 माह बाद ही पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतका के चाचा का कहना इसका पति दूसरी शादी करना चाहता था। इस वजह से पति, सास, ससुर, ननद ने मिलकर हत्या कर दी। घटना बाड़मेर जिले के चौहटन थाने से महज 3 किलोमीटर दूर चूली डूंगरी की है। चौहटन पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

मृतका के चाचा आसुराम के मुताबिक घटना 29 अक्टूबर की रात को करीब 9 बजे की है। कमरे में पति बंशीलाल (22) ने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। हत्या करने में पति के साथ उसकी सास मूलीदेवी (40), ससुर आत्माराम (50) और ननद नोखो (18) भी है। रविवार सुबह गांव वालों ने 11 बजे पीहर पक्ष को फोन करके बोला कि विवाहिता कुटली देवी की मौत हो गई है। पुलिस भी उस समय पहुंची। पुलिस ने एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। रविवार शाम करीब 6 बजे मृतका के शव डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी पोस्टमार्टम करवाने के लिए रखवाया गया। इसके बाद चाचा ने रविवार देर रात पुलिस को रिपोर्ट दी।

आरोपी पति बंशीलाल से पुलिस पूछताछ करने में जुटी।
आरोपी पति बंशीलाल से पुलिस पूछताछ करने में जुटी।

बाड़मेर से एफएसएल टीम ने घटना स्थल पहुंचकर साक्ष्य जुटाए है। पुलिस ने मृतका के चाचा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पति व उसके परिवार से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का खुलासा होगा। मृतका के परिजनों का आरोप है कि पति का किसी दूसरी युवती से अफेयर चल रहा था, इसकी भनक पत्नी को थी। विवाहिता को शादी के बाद से परेशान करता था।

6 माह पहले हुई थी शादी

पुलिस के अनुसार मृतका के चाचा आसुराम निवासी आटी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी भतीजी कुटली देवी (20) की शादी 6 माह पहले चूली डूंगरी निवासी बंशीलाल पुत्र आत्माराम के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी भतीजी को पति, सास-ससुर व ननद परेशान करते थे। शनिवार रात को भतीजी कुटली की गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर चौहटन सीआई भुटाराम मय पुलिस जाब्ते मौके पर पहुंचे।

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी में शव को रखवाया, आज मेडिकल बोर्ड से करवाया जाएगा पोस्टमार्टम।
डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की मोर्चरी में शव को रखवाया, आज मेडिकल बोर्ड से करवाया जाएगा पोस्टमार्टम।

बाड़मेर से बुलाई एफएसल टीम

सीआई भुटाराम ने बताया कि रविवार को 11-12 बजे सूचना मिली थी। पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका कुटली का शव कमरे की चारपाई पर पड़ा था। बाड़मेर एफएसएल की टीम को बुलाया गया। टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य भी जुटाए है।

मृतका ने परिवार को बताया था कि पति दूसरी सादी करना चाहता है।
मृतका ने परिवार को बताया था कि पति दूसरी सादी करना चाहता है।

दीपावली से पहले मृतका आई थी पीहर

परिजनों के मुताबिक मृतका कुटली दीपावली से पहले अपने पीहर आई थी। दीपावली से पहले पति आया था। ससुराल लेकर चला गया था। मृतका बताती थी कि पति दूसरी शादी करना चाहता है। इसके लिए मारपीट करता है।

पति के हाथ पर लिखा आई लव यू एन

आरोप है कि विवाहिता के किसान पति का किसी दूसरी युवती के साथ अफेयर चल रहा था। उसके हाथ पर आई लव यू एन लिखा हुआ था। इसी वजह से विवाहिता को रास्ते से हटाने के लिए हत्या कर दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें

पति बोला- तुम जिंदगी की फांस, पत्नी ने तेजाब पिया:पिता को कॉल कर बोलीं- पति केअवैध संबंध, कहता है नौकरानी की तरह रहेगी

जयपुर में एक महिला ने तेजाब पीकर सुसाइड कर लिया। वह अपने पति के दूसरी लड़की से अवैध संबंध और उसे प्रताड़ित करने से दुखी थी। उसने अपने माता-पिता को कॉल कर बताया था कि पति के अवैध संबंध है। मुझे कहते हैं नौकरानी की तरह रहेगी। जयसिंहपुरा खोर थाने में मृतका के पिता ने शनिवार को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है। (पूरी खबर पढ़ें)