वॉक करते लोगों पर सुअर ने किया हमला, 3 भर्ती:मोहल्ले में दहशत का माहौल, लोगों ने भागकर बचाई जान

बाड़मेर2 महीने पहले
सुअर के हमले में घायल युवक का डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में इलाज करते हुए।

बाड़मेर शहर के रेलवे कुआ नंबर 3 मोहल्ले में बीती रात जंगली सुअर ने वॉक कर रहे आधा दर्जन लोगों पर अचानक हमला कर दिया। इससे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। वहां पर तीनों का इलाज चल रहा है। हमले के बाद मोहल्ले में लोगों में दहशत फैल गई। पूरी रात में डर के साए में निकाली। स्थानीय लोगों की मांग है कि जंगली सुअर को वन विभाग पकड़ कर बंद कर दे, वरना अन्य लोगों पर भी हमला कर सकता है।

हमले के बाद घायलों को लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे मोहल्ले के लोग।
हमले के बाद घायलों को लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे मोहल्ले के लोग।

स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय में खाना खाकर सब मोहल्ले में वॉक कर रहे थे। कुछ लोग घर के बाहर बैठे थे। वॉकिंग करने के दौरान एक जंगली सुअर ने पीछे से आकर हमला कर दिया। इससे शहर शिव मुंडी रोड निवासी घनश्याम त्रिवेदी (55) पुत्र बंशीधर संभलता उससे पहले पैर व मुंह को नोंच लिया। हाथों से दूर करने करने की कोशिश की लेकिन जंगली सुअर के मुंह में हाथ की अंगुली आ गई और वह टूट गई। उसके साथ वॉकिंग कर रहे रमेश (35) पुत्र हुकमीचंद सोनी ने घनश्याम को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन तब तक गंभीर रूप से घायल कर दिया। हुकमीचंद के पैर को काट लिया। इसके बाद किशनलाल (65) पुत्र दुर्गाराम पर हमला कर दिया। पड़ोस के लोगों ने तीनों को सुअर से छुड़वा कर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचाया। तीनों को वहां पर इलाज चल रहा है। वहीं कुछ ही दूर पर दो-तीन लोगों पर भी हमला किया लेकिन उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई।

हॉस्पिटल में भर्ती युवक, जंगली सुअर के हमले के बाद मोहल्ले में भय का माहौल्।
हॉस्पिटल में भर्ती युवक, जंगली सुअर के हमले के बाद मोहल्ले में भय का माहौल्।

घायल घनश्याम के मुताबिक वॉकिंग करने के दौरान अचानक सुअर ने हमला कर दिया। बचने के लिए खूब कोशिश की लेकिन 10 मिनट तक सूअर ने बारी-बारी से अटैक किया। बचाव के दौरान मुंह में हाथ चला गया दांत लगने से अंगुली फेक्सर हो गई। हाथ पैर व मुह पर चोटे आई। वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। लोगों ने स्थानीय प्रशासन व वन विभाग से जल्द ही हमला करने वाले जंगली सुअर को पकड़ने की मांग की है।

गौरतलब है कि अब तक जंगली सुअर ग्रामीण इलाकों में आतंक मचा रखा था। ग्रामीणों पर कई हमला कर घायल कर चुका है। अब सुअर शहर में दहशत फैला रहे है। घटना के बाद वाकिंग करने वाले लोगों में खौफ का माहौल है।