स्टेट लेवल स्पीड बॉल कॉम्पिटिशन में पहुंची 26 टीमें:702 खिलाड़ियों ले खेलेंगे टूर्नामेंट, 1 को खेला जाएगा फाइनल

बाड़मेर2 महीने पहले
5 दिन तक दिखाएंगे खिलाड़ी दमखम।

बाड़मेर जिले की अराबा कल्याणपुर हाई सेकेंडरी स्कूल में 66वीं स्टेट लेवल स्पीड बॉल कॉम्पिटिशन का उद्घाटन किया गया। इसमें राज्य की 26 टीमें भाग ले रही है और 702 खिलाड़ी खेलेंगे। इस टूर्नामेंट में 17 व 19 आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले रहे है। उद्घाटन प्रोग्राम में महंत तुलछाराम महाराज, प्रधान उम्मेदसिंह अराबा पूर्व राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी जैतमालसिह, सीबीईओ बुधाराम चौधरी शामिल हुए है।

दरअसल, 5 दिन तक चलने वाले स्टेट लेवल बॉल कॉम्पिटिशन रविवार को शुरू हुए। इसमें राजस्थान के अलग-अलग जिलों से 26 टीमें भाग ले रही है। टूर्नामेंट में 702 खिलाडी अपना दमखम दिखाएंगे है। फाइनल मैंच 1 दिसंबर को खेला जाएगा। रविवार को राज्य भर से आई टीमों ने खिलाड़ियों ने दमख़म दिखाया। समारोह में सरस्वती की प्रतिमा में माला पहनाकर दीप जलाकर टूर्नामेंट की शुरूआत की।

पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि खिलाड़ियों को बिना जीत हार की भावना के खेलों में हुनर दिखाने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि खेलो को खेलो की भावना से खेलना चाहिए और शिक्षा के साथ साथ खेल भी जरूरी होता हैं। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी जैतमालसिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य भर से आई खिलाड़ियों का अभिनंदन किया।

इनपुट : सुमेरसिंह राजपुरोहित