• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Rani Bhatiyani Jasol Dham Madir Sansthan Presented 15 Oxygen Concentrator, 5 Multi Para Monitor, 15 Table Top Plus Oximeter And 100 Oxygen Mask To Nahata Hospital

महामारी में संजीवनी:जसोल धाम मदिर संस्थान ने दिए 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 5 मल्टी पैरा मॉनिटर, 15 टेबल टॉप प्लस ऑक्सिमीटर और 100 ऑक्सीजन मास्क

बाड़मेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संस्थान ने 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे। - Dainik Bhaskar
संस्थान ने 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे।

कोरोना संकट के इस दौर में जहां मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऑक्सीजन की कमी को ध्यान में रखते हुए जसोल धाम स्थित श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान की ओर से बालोतरा के राजकीय नाहटा अस्पताल को कोविड पॉजिटिव मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए 15 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें, 5 मल्टी पैरा मॉनिटर मशीन, 15 टेबल टॉप प्लस ऑक्सिमीटर व 100 ऑक्सीजन मास्क भेंट किए गए।

संस्थान अध्यक्ष रावल किशनसिंह जसोल ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध इस वैश्विक लडाई में आमजन के हित के लिए जसोल धाम समय-समय पर मदद करता आया हैं। यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सांसों की डोर को थामे रखने में सहायक सिद्ध होगी। संकट के दौरान किसी भी रूप में जरूरतमंद के लिए की गई सेवा उसके लिए संजीवनी बन सकती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस नाज़ुक समय में एक दूसरे का सहयोग करना हम सब की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। कोरोना काल में प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कर्तव्य बनता है कि जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए किसी न किसी रूप में अपने हाथ आगे बढ़ाए।

उपखण्ड अधिकारी नरेश सोनी ने बताया कि श्री राणी भटियाणी मन्दिर संस्थान सदा ही "सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय" के उद्देश्य से कार्य करता रहा है। विदेश से जब ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचे तो बिना देरी किये अस्पताल में देकर कोरोना मरीजों को राहत पहुंचाने का कार्य किया।

मन्दिर संस्थान की ओर से बढ़ते कोरोना के प्रभाव के प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा है और मास्क व सेनेटराईज का वितरण भी किया जा रहा है। इस दौरान संस्थान के सचिव ठा. गजेंद्र सिंह, मैनेजमेंट कमेटी सदस्य फतेहसिंह जसोल, नगरपरिषद सभापति सुमित्रा जैन, डॉ यशपालसिंह दाखां, डॉ जी.आर.भील, लालसिंह असाडा, मोहनलाल पँवार, बजरंग सिंह जेतावत, भोपालसिंह मलवा सहित अन्य चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...