पिटाई से आहत 9वीं के स्टूडेंट ने किया सुसाइड:खेलते समय पड़ोसी लड़के से हुआ था विवाद, पेड़ पर फंदा लगाकर झूला

बाड़मेर4 महीने पहले

पड़ोसी की पिटाई से आहत 9वीं के स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। आरोप है कि पड़ोसी के बेटे के साथ वह खेल रहा था। इसी दौरान कोई विवाद हुआ। पड़ोसी ने 14 साल के लड़के की पिटाई कर दी। इसी वजह से उसने नीम के पेड़ पर फांसी लगा ली। मामला बाड़मेर के सदर इलाके का है।

पुलिस के अनुसार, गुरुवार को सूचना मिली थी कि विष्णु कॉलोनी के विश्नोई छात्रावास के पीछे नीम के पेड़ पर डेडबॉडी लटक रही है। बॉडी मुकेश पुत्र भगवानाराम की थी। मौके पर पहुंचे परिजनों की उपस्थिति में स्टूडेंट के शव को उतारा गया।

मुकेश 9वीं कक्षा का छात्र था। बुधवार को उसका झगड़ा पड़ोसी युवक जयपाल से हुआ था।
मुकेश 9वीं कक्षा का छात्र था। बुधवार को उसका झगड़ा पड़ोसी युवक जयपाल से हुआ था।

सदर थाना एसआई जितेंद्र सिंह के मुताबिक, परिवार वालों ने रिपोर्ट देकर बताया कि मुकेश के साथ बुधवार को पड़ोसी नरपत सिंह, उसकी पत्नी ज्योति व उनके 16 साल के नाबालिग बेटे ने मारपीट की थी। इससे मुकेश आहत था।

घर पर बहन-भाई ही थे
मुकेश के पिता भगवान राम ऑटो चलाते हैं। गुरुवार को सुबह टैक्सी लेकर निकल गए थे। मां पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। घर पर बड़ी बहन व मुकेश ही थे। बड़ा भाई स्कूल गया था। मुकेश के स्कूल की टाइमिंग 12 बजे थी। उससे पहले ही वह फंदे से झूल गया।

मुकेश के पिता भगवान राम का आरोप- पड़ोसी की धमकी से आहत होकर मेरे बेटे ने यह कदम उठाया है।
मुकेश के पिता भगवान राम का आरोप- पड़ोसी की धमकी से आहत होकर मेरे बेटे ने यह कदम उठाया है।

भगवान राम ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे उनके बेटे मुकेश और पड़ोसी के बेटे जयपाल के बीच झगड़ा हुआ था। एक बार तो समझा-बुझाकर मुकेश को स्कूल भेज दिया था। बाद में जयपाल के परिवार वालों ने फोन कर देख लेने की धमकी देने लगे। मुकेश की पीठ पर कुछ चोट के निशान भी थे।

यह भी पढ़ें...

REET लेवल-2 फोर्थ शिफ्ट की 'ANSWER KEY':4 प्रश्नों ने एक्सपर्ट के भी छुड़ाए पसीने, देखें सबसे सटीक 'SOLUTION'