पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खेल प्रतियोगिताएं:रेवंतसिंह और गैराें रहे बेहतरीन खिलाड़ी, रस्साकसी में की जोर आजमाइश

बाड़मेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खेल प्रतियोगिता में रस्साकसी प्रतियोगिता में जोर आजमाइश करते हुए युवा। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खेल प्रतियोगिता में रस्साकसी प्रतियोगिता में जोर आजमाइश करते हुए युवा।

खेल स्वस्थ और सामूहिक जीवन का आधार है। इससे व्यक्ति एक-दूसरे के सहयोग से सफलता प्राप्त करने के सोपान सीखता है। यह विचार विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर उजास रोवर ग्रुप के सौजन्य से एनसीसी कैडेट, रोवर्स स्काउट, एयर रोवर और रेंजर के लिए आयोजित सरजमीं खेल प्रतियोगिता के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष, जिला परिषद सदस्य एवं जिला शूटिंग बॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरपत राज मूंढ़ ने रखे।

कार्यक्रम के अध्यक्ष राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के सीओ योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि विद्यार्थी जीवन में खेलों का बहुत महत्व है, इससे अनुशासित जीवन की परिभाषा सीखकर विद्यार्थी हार और जीत दोनों को स्वीकारना सीखता है। एनसीसी अधिकारी और एयर यूनिट लीडर कैप्टन डॉ. आदर्श किशोर ने बताया विभिन्न प्रतियोगिताओं में ऑल ओवर बेस्ट सुरेंद्र कुमार बाना के नेतृत्व में एनसीसी द्वितीय वर्ष टीम रही और गर्ल्स में रेंजर टीम विजेता रही।

बेस्ट खिलाड़ी का खिताब रेवंतसिंह और गैरों ने जीता। 100 मीटर दौड़ में श्रवण कुमार और गैरों, 200 मीटर दौड़ में किशनलाल और गैरों, 400 मीटर में आसूसिंह और गैरों, 800 मीटर में दुर्गाराम और गैरों, 1600 मीटर में पूनमाराम, 5 मीटर शटल में देवेंद्र कुमार विजेता रहे। शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में एनसीसी द्वितीय विजेता और एनसीसी प्रथम वर्ष उपविजेता रही। रिले दौड़ और रस्साकसी प्रतियोगिता में एनसीसी तृतीय विजेता रही। विजेताओं को उजास ग्रुप के द्वारा ट्रॉफी, मेडल और टीशर्ट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें