पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों से रूबरू:राजस्व मंत्री ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं गांवों के संग अभियान की तैयारी के निर्देश

बायतु9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़मेर. ग्रामीणों की समस्याएं सुनते राजस्व मंत्री। - Dainik Bhaskar
बाड़मेर. ग्रामीणों की समस्याएं सुनते राजस्व मंत्री।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से रूबरू होकर जनसमस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने पानी,बिजली, सड़क से जुड़ी समस्याएं रखी। चौधरी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। रविवार को धैतालर, सुजानियों की ढाणी व जोरानियों की ढाणी , खोखसर, गिड़ा में जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनी।

राजस्व मंत्री की जनसुनवाई में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, मनरेगा से संबंधित परिवेदनाएं प्राप्त हुई। राजस्व मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। चौधरी ने बायतु आवास पर भी जनसुनवाई की।गिड़ा क्षेत्र में जनसुनवाई करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान 2 अक्टूबर को शुरू होने जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत सभी तैयारियां समय रहते पूरी कर लें।

उन्होंने कहा कि आबादी विस्तार, पट्टा आवंटन, जमाबंदी का पठन, सहमति से बंटवारा, रास्ता निर्धारण, गैर खातेदारी से खातेदारी, पेंशनर के बैंक खातों में त्रुटि संशोधन, पेंशन एवं छात्रवृत्ति प्रकरणों का समाधान, पालनहार योजना के तहत पात्र बच्चों का आवेदन, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आवेदन, सिलिकोसिस प्रकरणों का भुगतान, इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना के अन्तर्गत क्रेडिट कार्ड जारी करवाना सहित अन्य कामों की तैयारी शिविर के आयोजन से पूर्व कर लें।

इस दौरान विभिन्न संगठनों द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, पूर्व प्रधान लक्ष्मण राम डेलू, बायतु पूर्व उप प्रधान टीकमा राम लेगा, पूर्व सरपंच मंगनाराम सियाग समेत कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...