21 गांवों काे मिलेगा मीठा पानी:शिव विधायक अमीन खान की अनुशंसा पर आरओ प्लांट स्थापित

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गडराराेड-शिव-रामसर के फ्लोराइड प्रभावित 21 गांवों में शुद्ध पेयजल का सपना साकार हुआ है। शिव विधायक अमीन खान की अनुशंसा पर 15 जगह पर आरओ प्लांट का कार्य पूरा कर लिया गया है। शेष 6 गांवों में कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के राइजेप खंड के अधिशासी अभियंता सोनाराम बेनीवाल ने बताया कि सरकार के फ्लोराइड नियंत्रण कार्यक्रम के तहत शिव विधानसभा की 21 जगह पर आरओ प्लांट की स्थापना की जा रही है।

यहां पर भारी पानी और भूजल के खारे पानी को लेकर स्थानीय विधायक अमीन खान द्वारा फ्लोराइड नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत की अनुशंसा की गई थी। यहां पर आरओ प्लांट स्थापित करने का काम जारी है। बेनीवाल ने बताया कि गडराराेड और रामसर के करीम का पार, भूणी, मुनाबाव, रोहीडाला, नगे का पार, लालासर, असाडी, त्रिमोही, शास्त्री ग्राम, बापू नगर, नोपट, पाबूसरी, बादरानी, गोरसिया का तला, बबूगुलेरिया में आरओ प्लांट स्थापित करने का काम जारी है।

बेनीवाल ने बताया कि इनमें से 15 जगह पर आरओ प्लांट स्थापित की जा की जा चुके हैं। वहीं 6 जगह पर आरओ प्लांट स्थापित करने का काम जारी है। इन गांव में आरओ प्लांट की स्थापना के बाद प्रत्येक घंटे 500 लीटर पानी को साफ करने की क्षमता है और इससे लगातार रोजाना लगभग हजारों लोगों काे शुद्ध पेयजल मिलेगा।

खबरें और भी हैं...