पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी का कैप्टन पर कटाक्ष:बोले - अमरिंदर बीजेपी-अकाली दल से मिले थे, पंजाब के अनुरूप फैसले नहीं ले रहे थे

बाड़मेर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान के राजस्व मंत्री और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने शनिवार को दावा किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पिछले चुनावों से बेहतर प्रदर्शन करेगी। पिछले चुनावों से ज्यादा विधायक जीत कर आएंगे और फिर सरकार बनाएंगे। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी और अकाली दल के साथ मिलकर पंजाब के अनुरूप फैसले नहीं लिए थे। उनकी कार्य प्रणाली और उनके फैसलों से विधायक और कार्यकर्ता असंतुष्ट थे। पार्टी ने फैसला लेते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया।

पंजाब में उत्साह
चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बाद जो फैसले लिए गए हैं, उसके बाद से पंजाब के लोगों में जबरदस्त उत्साह है। नई सरकार बनने के साथ लोगों की भागीदारी बढ़ी है। इससे साफ है कि फैसला बेहतरीन है। प्रभारी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि कैप्टन बीजेपी और अकाली दल के साथ मिलकर पंजाब और पंजाब के लोगों के पक्ष के अनुरूप फैसले नहीं ले रहे थे। यह बात अब सार्वजनिक भी हो चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन बीजेपी के साथ संबंध बनाने की इच्छा प्रकट कर चुके हैं।

बीजेपी चुनाव में 3 व 4 स्थान पर

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्थान में हुए उप चुनाव में जनता ने साफ कर दिया कि बीजेपी का क्या करना है। बीजेपी 20 सालों में पहली बार तीसरे व चौथे स्थान पर आई है। यह संकेत है कि राजस्थान बीजेपी की लोकप्रियता किस स्तर पर है। राजस्थान सरकार ने कोविड के साथ लोगों के लिए बेहतरीन फैसले लिए हैं। आगे भी सरकार व कांग्रेस पार्टी राजस्थान को आगे बढ़ाने के लिए काम करेगी।

सिद्धू परिपक्व नेता

प्रभारी मंत्री ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कहा कि सिद्धू परिपक्व नेता हैं। इस्तीफा वापस लेने का फैसला उनके खुद का है। कांग्रेस पार्टी के अंदर हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। मेरिट के आधार पर उनको एडजस्ट भी किया जाता है। उसके अनुरूप फैसले भी लिए जाते हैं। चौधरी ने कहा- हम लोग पंजाब और पंजाब के लोग आगे कैसे बढ़ें इस पर काम कर रहे हैं। घोषणा-पत्र का आधार भी यही रहेगा।

महंगाई को कसा तंज

हरीश चौधरी ने मंहगाई को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा- करना कुछ नहीं है, दिखाना ज्यादा है। नोटबंदी, GST को लेकर गलत फैसले लिए गए हैं। इससे अर्थव्यवस्था बिगड़ती गई। उप चुनावों में मिली हार से बीजेपी डरी हुई है। इससे पहले हरीश चौधरी ने बायतु विधानसभा में अपने आवास पर जनसुनवाई की। चौधरी शुक्रवार से बाड़मेर के दो दिवसीय दौरे पर हैं।