पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:एसडीएम ने किया नगर परिषद का निरीक्षण, कार्मिक मिले अनुपस्थित

बाड़मेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद में कार्मिकों की अनुपस्थित रहने की शिकायत के बाद बाड़मेर कलेक्टर विश्राम मीणा के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम प्रशांत शर्मा ने आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान सिर्फ 10 कार्मिक ही उपस्थित मिले, जबकि बाकी कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। गत दिनों बाहर से आई टीम ने भी जिले में कई विभागों का औचक निरीक्षण किया था, जिसमें कई कार्मिक और अधिकारी अनुपस्थित मिले थे, जिसके बाद नोटिस और चार्जशीट की कार्यवाही की गई। नगर परिषद में भी कार्मिक अपनी मनमर्जी के मालिक है।

लंच टाइम के बाद भी समय पर ऑफिस नहीं आए। एसडीएम शर्मा ने बुधवार दोपहर बाद करीब 2.15 बजे नगर परिषद का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकांश शाखाओं पर ताले लगे हुए थे। कार्मिक नदारद मिले। इसके बाद एसडीएम ने मौका रजिस्टर जब्त किया और पूरे मामले को लेकर कलेक्टर को अवगत करवाया।

सीबीईओ ने स्कूलों का किया निरीक्षण, अनुपस्थित को नोटिस जारी

उपखंड सेड़वा के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार भूषण के द्वारा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय समावली में अध्यापक भंवरलाल, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मेघवालों की बस्ती में अध्यापक हनुमान एवं केशव शर्मा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय धोलकिया में शिक्षा सहयोगी ताजाराम, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सादी कुंपणियों की ढाणी में अध्यापक राजनलाल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भारूवाणियों की ढाणी आकल में अध्यापक नरपतराम, संजयकुमार, राहुल देव निम्बोरिया अनुपस्थित मिले।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय विश्नोईयों की ढाणी चिचड़ासर तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय बोरला जाटान औगाला में व्यवस्था संतोषजनक नहीं पाई गई। असंतोषजनक पाई गई विद्यालयों की व्यवस्था को सुधार करने के निर्देश दिए गए तथा अनुपस्थित कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर संबंधित पीईईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें