सीआईडी सीबी आईजी वीके सिंह बाड़मेर दौरे पर:अफगान में तालिबान सरकार बनने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर सीआईडी सीबी आईजी वी.के. सिंह। - Dainik Bhaskar
जयपुर सीआईडी सीबी आईजी वी.के. सिंह।

जयपुर सीआईडी सीबी आईजी वी.के. सिंह शनिवार को बाड़मेर पहुंचे। आईजी ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद से राज्य व भारत की सुरक्षा एजेंसियां बार्डर इलाके में सतर्क हैं। सभी एजेंसियां खुफिया तरीके से काम कर रही हैं। बीते दिनों गुजरात में बड़ी मात्रा में हेरोइन की खेप भी पकड़ी गई थी।

आईजी ने जेल का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आईजी ने कहा, अभी हाल ही केंद्र सरकार ने आर्म्स एक्ट में फेरबदल करते हुए सख्त बना दिए हैं। अब आर्म्स एक्ट के तहत अवैध हथियार के साथ कोई गिरफ्तार होता है तो उसको 10 साल तक की सजा होगी। पुलिस नए कानून के तहत आर्म्स एक्ट पर कार्रवाई करेगी तो बहुत असर देखने को मिलेगा। इस मोडिफाइड एक्ट के तहत सजा मिलने से अपराधियों में भय बढ़ेगा।

तालिबान सरकार बनने के बाद एजेंसियां सतर्क

बॉर्डर पार से आ रही नशे की खेप के सवाल पर IG ने कहा कि अफगानिस्तान में जब से तालिबान की सरकार बनी है तब से देश व राज्य की सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस लगातार अलर्ट है। इसको लेकर जो भी आवश्यक कार्रवाई है वह खुफिया तौर पर चल रही है। अभी हाल ही के दिनों में गुजरात में NDPS एक्ट के तहत हेरोइन की खेप पकड़ी गई है। राज्य व देश की सुरक्षा एजेंसियां लगातार जागरूक हैं और कार्रवाई कर रही हैं।