पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म-समाज:घर में रहकर तप, आराधना व प्रभु भक्ति से आत्म कल्याण संभव: कैवल्य प्रिया

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • साध्वी कैवल्य प्रिया का बाड़मेर नगर में चातुर्मासिक मंगल प्रवेश

अचलगच्छ जैन श्री संघ, बाड़मेर में गुरुवार को साध्वी कैवल्य प्रिया आदि ठाणा-2 का साधना भवन में स्वागत-सौमैये के साथ चातुर्मासिक मंगल प्रवेश सम्पन्न हुआ। अचलगच्छ जैन युवक परिषद के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि बाड़मेर अचलगच्छ जैन श्रीसंघ में तपस्वी साध्वी कैवल्य प्रिया का बाड़मेर नगर प्रवेश चौहटन रोड स्थित श्री बाड़मेर मशीनरी स्टोर से शुरू हुआ।

जहां से साध्वी वृंद शहर के मुख्य मार्गों चौहटन रोड, रैन बसेरा अस्पताल, महाबार रोड, जैन न्याति नोहरे की गली से होते हुए साधना भवन में मंगल प्रवेश हुआ। जहां साधना भवन के द्वार पर अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर की ओर से साध्वीवृंद को अक्षत से बधाया गया।

साधना भवन में चातुर्मासिक मंगल प्रवेश पर साध्वी कैवल्य प्रिया ने श्रावक-श्राविकाओं से घर पर रहकर जप-तप आराधना-साधना व प्रभु भक्ति करने का आह्वान किया और कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर सावधानी बरतने को कहा। साध्वी ने कहा कि तप से ही आत्म-कल्याण और कर्म-निर्झरा होती है।

मंगल प्रवेश पर अचलगच्छ जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष संपत राज वडेरा में साध्वीवृंद का स्वागत करते हुए समस्त संघ जनों का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया । वहीं अखिल राजस्थान अचलगच्छ जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष बाबूलाल वडेरा ने अपनी बात रखते हुए कोरोना महामारी में सजग एवं सचेत रहने की हिदायत दी और घर पर रहकर साधना-आराधना करने की बात कही।  साध्वीवृंद के मंगल प्रवेश पर अचलगच्छ जैन श्री संघ, बाड़मेर, अचलगच्छ जैन युवक परिषद, चिंतामणि पार्श्व बहु व आर्य गुण समय बालिका मंडल के मुख्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें