पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:शरद पूर्णिमा और महर्षि वाल्मीकी की जंयती मनाई

बाड़मेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फरससिंह की ढाणी बाड़मेर के प्रांगण में संस्कार भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्यामलाल सोनी के मुख्य आतिथ्य व फरससिंह पंवार की अध्यक्षता में अखिल भारतीय साहित्य परिषद जिला इकाई बाड़मेर व संस्कार भारती बाड़मेर के संयुक्त तत्वावधान में महर्षि वाल्मिकी जयंती और शरद पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

अखिल भारतीय साहित्य परिषद के जिला अध्यक्ष डॉ. गोरधनसिंह सोढा ने बताया कि इस गोष्ठी को वन विहार व पौराणिक आश्रम व्यवस्था का अंजाम देते हुए आयोजित की गई। इसमें पूर्ण रूप से सात्विक भोजन इत्यादि की व्यवस्था की गई। नगर इकाई अध्यक्ष राणाराम गोयल ने अपने विचारों में महर्षि वाल्मिकी को आदिकवि बताते हुए उनके श्लोक सुनाए वहीं संस्कार भारती जिला बाड़मेर के कानूनी सलाहकार एडवोकेट हनुमानराम पूर्बिया ने महर्षि को धरती का पहला कवि बताया। नारायणसिंह राठौड़ ने भी रामायण की कथा के अंश सुनाए। मुख्य अतिथि श्यामलाल सोनी ने कहा कि वाल्मिकी डाकू रत्नाकार से महर्षि बने। कठोर तप करके और दुनिया को रामायण जैसा महाकाव्य दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें