थाने के सामने दुकानों में लगी आग:इलेक्ट्रानिक और किराने की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 5 दमकल की मदद से 5 घंटे में पाया काबू

बाड़मेरएक वर्ष पहले
गुड़ामालानी मुख्य बाजार की दुकान में लगी आग।

बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी थाने के सामने मुख्य बाजार की इलेक्ट्रॉनिक और किराना की दुकान में बीती देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। आग लगने से आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। करीब साढे चार घंटे की मशक्कत और पांच दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

थाने के सामने मुख्य बाजार की इलेक्ट्रानिक और किराना की दुकान में शॉर्ट सर्किट से देर रात 2-3 बजे आग लग गई। आग धीरे-धीरे विकराल रूप से ले रही थी और आग की लपटें दूर से दिखाई देने लगीं। आग लगने से आस-पास के इलाको में अफरा-तफरी मच गई। आरजीटी, बालोतरा व बाड़मेर से पांच दमकलों ने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गुड़ामालानी थानाधिकारी मूलाराम ने बताया कि देर रात दो दुकानों में शॉट सर्किट से आग लग गई थी।

उपखण्ड मुख्यालय पर नहीं है दमकल

गुड़ालामानी उपखण्ड मुख्यालय पर ग्रामीण और जनप्रतिनिधि लगातार दमकल की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा एक भी दमकल नहीं दी गई। मुख्यालय पर दमकल होने से आग पर समय पर काबू पाया जा सकता था।

दमकल से आग पर काबू पाने का प्रयास करते कर्मचारी और ग्रामीण।
दमकल से आग पर काबू पाने का प्रयास करते कर्मचारी और ग्रामीण।

बड़ा हादसा टला
गुड़ामालानी थाने के सामने मुख्य बाजार में करीब 40-50 दुकानें हैं। इलेक्ट्रानिक और किराना की दुकान में आग लगने से पास की दुकानों में आग लग सकती थी। आरजीटी कम्पनी की दमकल पहुंचने के बाद बालोतरा व बाड़मेर की दमकल पहुंच गई। इससे आग पर काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं...